Lal Singh Chaddha: भारत में बॉयकॉट तो विदेशों में धमाल मचा रही ‘लाल सिंह चड्ढा’, इन फिल्मों को पछाड़कर कर रही जोरदार कमाई

0
93
Lal Singh Chaddha

Lal Singh Chaddha: हाल ही में 11 अगस्त को रिलीज हुई ‘लाल सिंह चड्ढा‘ (Lal Singh Chaddha) को भारत में कोई खास रिस्पांस नहीं मिला। जिस कारण उसका पूरा असर कमाई पर नजर आया। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ को इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है। और तो और ‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म ने इंटरनेशन बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया।

हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की हिंदी रीमेक लाल सिंह चड्ढा बनाई गई है। इस फिल्म ने इंटरनेशनल बाजार में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का ओहदा जीत लिया है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने गंगूबाई काठियावाड़ी, भूल भुलैया 2 और कश्मीर फाइल जैसी फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है।

Lal Singh Chaddha

Lal Singh Chaddha: कर रही जोरदार कमाई

11 अगस्त को रिलीज हुई ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Lal Singh Chaddha) ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर एक हफ्ते में करीब 7.5 मिलियन डॉलर यानी 59 करोड़ रुपयों की कमाई की है। ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने फिल्म भूल भुलैया 2, गंगूबाई काठियावाड़ी और कश्मीर फाइल जैसी बड़ी फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया। यह तो आप सभी जानते हैं कि इन तीनों फिल्मों ने भारत में बहुत अच्छी कमाई की थी। बल्कि सुपर हिट भी गई थी। लेकिन आपको बता दें कि ‘आरआरआर’ फिल्म ने अब तक अंतरराष्ट्रीय बाजार में 20 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

Lal Singh Chaddha

वहीं अगर हम भारतीय बाजार की बात करें तो ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Lal Singh Chaddha) फिल्म ने करीब 55 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म को बनाने में करीब 180 करोड़ की लागत लगी है, ऐसा सुनने में आया था। इस फिल्म की शूटिंग कोरोना महामारी के आने से पहले ही शुरू कर दी गई थी। इस फिल्म को बनाने में करीब 3 साल का वक्त लग गया और तो और कई परेशानियों की वजह से बीच-बीच में शूटिंग को रोकना भी पड़ गया था।

Lal Singh Chaddha: फिल्म का इंटरनेशनल कलेक्शन

‘लाल सिंह चड्ढा’ (Lal Singh Chaddha) फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में लगा दी गई थी। इस फिल्म के रिलीज डेट पर रक्षाबंधन का त्योहार भी था। ‘लाल सिंह चड्ढा’ की वर्ल्डवाइड ग्रॉस अब 126 करोड़ रुपये हो गई है। फिल्म की अभी और कमाई हो सकती है। बहुत सी फिल्मों को चीन में भी रिलीज करने का मौका दिया जाता है। लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म चीन में रिलीज की जाएगी कि नहीं।

Lal Singh Chaddha
Lal Singh Chaddha

Lal Singh Chaddha: ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ चीन में हुई थी सुपरहिट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार यह दोनों फिल्में चीन के सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी और वहां बहुत अच्छा रिस्पांस भी मिला था। इन दोनों फिल्मों के बाद आमिर खान की पॉपुलैरिटी चीन में बढ़ गई थी। लेकिन 2018 में आमिर खान की आई फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ चीन में भी फ्लॉप रही थी।

Lal Singh Chaddha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here