Hair Care Tips : अगर आप भी है बालों के झड़ने से परेशान, तो इस तरीके से घर पर बनाये अनियन ऑयल, रहेगा असरदार

    0
    279
    Hair Care Tips

    Hair Care Tips : लंबे बाल सभी को पसंद होते हैं लेकिन कई बार हेयर फॉल की परेशानी सामने आ जाती है। हेयर फॉल की परेशानी को दूर करने के लिए आप प्याज से बने तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि घर पर कैसे प्याज का तेल बना सकते हैं।

    अनियन ऑयल बनाने की विधि:- सबसे पहले आप एक कढ़ाई ले और उसमें नारियल का तेल गर्म होने के लिए रख दें। अब उसी कढ़ाई में प्याज का पेस्ट बनाकर नारियल के तेल के साथ मिक्स कर दें। कुछ देर तक तेल को गर्म होने दें और फिर ठंडे होने के लिए रख दें। जब तेल ठंडा हो जाए तब आप उसे कोई कंटेनर में छानकर निकाल ले। आप चाहे तो इस तेल का रात में इस्तेमाल कर सकते हैं। सुबह उठकर आप अपने बाल शैंपू से धो लीजिए।

    Hair Care Tips

    Hair Care Tips : अनियन ऑयल के फायदे

    प्याज का तेल लगाने का फायदा यह है कि अगर आपके दो मुहे बाल है तो आपको उससे छुटकारा मिल जाएगा। और तो और यह आपके बालों को घना बनाएगा और काला बनाए रखेगा।

    प्याज का तेल लगाने से अगर आपके बालों में कोई इंफेक्शन हुआ है वह भी दूर हो जाएगा। क्योंकि हमारे बालों में कई धूल मिट्टी के कण चिपकने के वजह से उनमें बैक्टीरिया चिपक जाते हैं। इसलिए आप चाहे तो रोज अपने बालों में हल्के हाथों से तेल की मालिश कर सकते हैं।

    प्याज के तेल में एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है जिससे हमारे बालों का हेयर फॉल कम हो जाता है और यह हमारे बालों की जड़ों को मजबूत बनाने में मदद करता है।

    बालों में तेल लगाने से हमारा ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से होने लगता है रोजाना बालों में तेल लगाने से हमारे बालों को अच्छी मात्रा में पोषण प्राप्त होता है।

    प्याज का तेल हमारे बालों में नेचुरल कंडीशनर का काम करेगा। इसलिए आप चाहे तो रात को सोने से पहले या नहाने के एक घंटा पहले बालों में तेल जरूर लगाएं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here