दिल्ली कैपिटल्स(DC) के कप्तान ऋषभ पंत(Rishabh Pant), ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और सहायक कोच प्रवीण आमरे पर शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में DC vs RR मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए भारी जुर्माना लगाया गया। पंत और ठाकुर जहां जुर्माना लेकर फरार हो गए, वहीं आमरे पर भी एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया।

IPL committee ने शनिवार को एक विज्ञप्ति में कहा, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत(Rishabh Pant) पर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।” .

विज्ञप्ति में कहा गया है, “श्री पंत ने आईपीएल(IPL) आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल 2 के अपराध को स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार किया।”

https://twitter.com/IPL/status/1517746687808516097?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1517746687808516097%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.hindustantimes.com%2Fcricket%2Fipl-takes-action-against-rishabh-pant-pravin-amre-and-shardul-thakur-after-last-over-drama-in-dc-vs-rr-match-101650693832279.html

Shardul Thakur पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल ने कहा, “श्री ठाकुर ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 2 का अपराध स्वीकार किया और मंजूरी स्वीकार कर ली।”

Delhi Capitals के सहायक कोच प्रवीण आमरे पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इस अपराध के लिए उन पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया जाएगा।

विज्ञप्ति में कहा गया, “श्री आमरे ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 2 के अपराध को स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार किया।”
पंत, ठाकुर और आमरे आखिरी ओवर के नाटक में शामिल थे जिसने आरआर बनाम डीसी मुठभेड़ से शादी कर ली।

अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे, पॉवेल ने ओबेद मैककॉय की पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए। डीसी को अंतिम तीन डिलीवरी में से 18 और की जरूरत थी।

इस समय, kuldeep, जो नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर थे, ने अंपायरों को इशारा करते हुए मांग की कि ऊंचाई पर संभावित नो-बॉल के लिए अंतिम डिलीवरी की जाँच की जाए। पॉवेल अंपायरों के साथ भी चर्चा में शामिल हुए, लेकिन अधिकारी अपनी जमीन पर खड़े रहे। , यह कहते हुए कि डिलीवरी कानूनी थी।
इसके बाद पंत(Rishabh Pant) ने पॉवेल और कुलदीप को बाहर जाने का इशारा किया, हालांकि सहायक कोच शेन वॉटसन ने उनके साथ तर्क करने की कोशिश की।

इस घटना में डीसी(DC) कोचिंग स्टाफ के सदस्य प्रवीण आमरे भी खेल के मैदान में चले गए, लेकिन उन्हें अंपायरों ने वापस जाने के लिए कहा। आरआर लेगस्पिनर युजवेंद्र चहल ने कुलदीप को वॉक आउट करने से रोकने की कोशिश की, जबकि रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर(Joss Buttler), जिन्होंने मैच जिताऊ मारा 116, बाउंड्री लाइन के पास पंत(Rishabh Pant) के साथ बातें करते हुए भी देखा गया।

image credit:(Rishabh Pant) IPL/BCCI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *