उन्होंने 9-10 IPL मैच खेले हैं। कुछ नहीं किया’ : सुनील गावस्कर का कहना है कि भारत का ये बल्लेबाज ‘सेकंड सीज़न सिंड्रोम’ से पीड़ित है..

0
100

KKR ने IPL 2022 में पांच मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया और सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में RR पर सात विकेट से जीत के साथ जीत की राह पर लौट आई। KKR एक बार फिर बदली हुई प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी लेकिन इस बार, इस कदम ने काम किया क्योंकि दोनों अतिरिक्त ने अच्छा प्रदर्शन किया। Venkatesh Iyer की जगह अनुकुल रॉय ने चार ओवर में 1/28 रन बनाए जबकि शिवम मावी ने 1/33 रन बनाए।

KKR के लगातार चॉपिंग और Venkatesh को बदलने और छोड़ने पर वजन करते हुए, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उल्लेख किया कि भारत के ऑलराउंडर को ‘सेकंड-सीजन सिंड्रोम’ का सामना कैसे करना पड़ सकता है। पिछले साल चार्ट को जलाने के बाद, Venkatesh ने इस सीजन में रनों के लिए संघर्ष किया है, नौ मैचों में सिर्फ 132 रन बनाए हैं, जो पिछले साल की उनकी संख्या के विपरीत है – 10 मैचों में 370। इसके अलावा, वेंकटेश भी अंडर बोल्ड रहे हैं, उन्होंने सिर्फ तीन ओवर फेंके और बिना विकेट लिए। गावस्कर को लगता है कि IPL 2022 में वेंकटेश के फ्लॉप शो को देखते हुए बदलाव उचित था।

“इस तथ्य के कारण कि वे जीत नहीं रहे हैं, केकेआर को कुछ बदलाव करने पड़े हैं। Venkatesh Iyer … मैं किसी को एक लंबी रस्सी देने की बात कर रहा था, उसने 9 या 10 गेम के बारे में खेला है … लेकिन नहीं किया है बल्ले या गेंद से कुछ भी किया। यह उसके लिए दूसरा सीजन सिंड्रोम हो सकता है। और यही कारण है कि उन्होंने अनुकुल रॉय के साथ जाने का फैसला किया। हम सभी जानते हैं कि वह एक शानदार क्षेत्ररक्षक है। हमने उसे बाद में विकल्प के रूप में आते देखा है। किसी गेंदबाज ने अपने चार ओवर फेंके हैं। एक क्षेत्ररक्षक के रूप में वह उत्कृष्ट है,” गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।

Venkatesh Iyer और वरुण चक्रवर्ती, जो KKR के चार रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से दो थे, को सोमवार को एक भी गेम नहीं मिला। कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया कि बदलाव इसलिए किए गए क्योंकि ‘खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मैच देने की कोशिश की जा रही है, लेकिन सही कॉम्बिनेशन मिलना भी जरूरी है। शुक्र है कि दो बार के IPL चैंपियन के लिए, संयोजन ने काम किया, उन्हें 8 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर रखा और अभी भी IPL के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिला।

image credit: IPL / BCCI , KKR

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here