IPL 2022 : पहली बार इस IPL में खलने वाली गुजरात को हराना आसान नहीं, शुरुवाती मैच हारने के बाद हैदराबाद ने भी करी वापसी, IPL के इतिहास की सबसे बड़ी दोनों टीम (MI or CSK) प्लेऑफ से हुई दूर…
गुजरात टाइटंस जोकि पहली बार आईपीएल (IPL) में खेल रही है। T20 लीग के 15वें सीजन के शुरू होने से पहले तक किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी की यह टीम अपने शुरुआती चरण में ही इतना कमाल कर देगी। अभी तक गुजरात ने खेले गए 6 में से 5 मुकाबले अपने नाम करे है और वो इस टाइम टेबल पर 10 अंक के साथ टॉप पर है। इस टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या में अंतिम मैच में नहीं खेले, जिसके बावजूद भी टीम ने CSK को एक करारी मात दे दी। ऐसे में अब गुजरात को हराना अभी तक तो किसी भी टीम के लिए आसान नजर नहीं आ रहा है। साथ ही साथ दूसरी तरफ 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) की टीम भी अपनी पहली जीत की ही तलाश में अभी तक जुटी हुई है। MI शुरुआती सभी 6 के 6 मैच हार चुकी है। वहीं पर 4 बार की IPL का टाइटल जीतने वाली डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की टीम भी अपने 5 मैच हार चुकी है, और उसे सिर्फ एक मैच में ही जीत मिली है। अब ऐसे में तो इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना भी बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है।

जानते है इन 7 दिन में हुए कुछ मैच के बारे में


इस हफ्ते यानी की 11 से 17 अप्रैल 2022 तक हुए मैचों में खेले गए मुकाबलों की बात करें तो कुल 9 मुकाबले इस हफ्ते में खेले गए। इसमें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस हफ्ते की सबसे अधिक सफल टीम बनी है। इस टीम ने अपने खेले गए तीनों मुकाबलों में जीत हासिल करी है। वहीं पर गुजरात को भी 2 में जीत मिली, और एक में हार। CSK ने इस दौरान खेले गए 2 मुकाबलों में एक में जीत तो एक में हार प्राप्त करी है। RCB और पंजाब किंग्स ने भी 2-2 मैच खेले है और दोनों को एक मैच में जीत मिली, तो एक में हार का सामना करना पड़ा।

MI के लिए सबसे खराब समय


मुंबई इंडियंस (MI) के लिए तो यह भी हफ्ता सबसे खराब रहा और उसे अपने दोनों ही मैचों में हार मिली। अन्य 4 टीमों ने इस हफ्ते में एक-एक मुकाबले खेले, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने तीनों टीमों ने अपने मुकाबले गंवाए। वहीं पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपना मैच जीतने में सफलता हासिल करी।

हैदराबाद ने शुरुवाती हार के बाद में तीनों मैच करी वापसी


मुंबई की टीम तो इस IPL में एक बार भी अपनी लय में नहीं दिखी। इस टीम ने इस हफ्ते दोनों मुकाबले में बहुत ही नजदीकी अंतर से हार का सामना करना पड़ा, जिसमे उसे पंजाब ने 12 और लखनऊ ने 18 रन से MI को हराया। यही अगर हम हैदराबाद की बात करे तो इसने तीनों मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़े अंतर से तीनो मैचों में जीत हासिल करी। उसने पंजाब और KKR को 7 विकेट से जबकि गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हारने में कामयाब हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *