IPL 2022 : ‘5 साल तक किसी ने मुझे नहीं चुना, अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद मौका नहीं मिला’: भारत वापसी के लिए संघर्ष पर PBKS सीनियर..

0
112
ipl 2022

PBKS, IPL 2022 के मौजूदा सत्र में काफी असंगत रहा है। टीम IPL तालिका में आठवें स्थान पर है, लेकिन शीर्ष -4 में जगह बनाने की दौड़ में बनी हुई है। अपने सीज़न में तीन गेम शेष होने के साथ, मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली टीम कोई और अंक नहीं छोड़ सकती है और आज रात बाद में जब वे उच्च-उड़ान वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मिलेंगे, तो जीत की राह पर लौटने का लक्ष्य होगा।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में, इसके senior ऑलराउंडर Rishi dhawan ने इलेवन में वापसी की और कप्तान संजू सैमसन का महत्वपूर्ण विकेट लिया; हालांकि, टीम खेल में आरआर को हराने में विफल रही। धवन को पंजाब फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी में 55 लाख रुपये में चुना था और अब तक टीम के लिए चार मैच खेले हैं।

Rishi dhawana एक घरेलू दिग्गज रहे हैं, लेकिन अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफलता पाने में असफल रहे हैं, उन्होंने अब तक तीन एकदिवसीय और एकमात्र टी20ई प्रदर्शन किया है। उन्होंने आखिरी बार 2016 में राष्ट्रीय पक्ष का प्रतिनिधित्व किया था और अब टीम इंडिया में वापसी करने के लिए संघर्ष करना शुरू कर दिया है।

“चार साल तक आईपीएल में खेलने और भारत में पदार्पण करने के बाद, मुझे बाहर कर दिया गया। पांच साल तक मुझे किसी ने नहीं चुना। घरेलू स्तर पर मेरे प्रदर्शन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। यह निराशाजनक था कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद अवसर नहीं मिल रहे थे, ”धवन ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया।

“मेरे अंदर यह दर्द है जिसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता। जब मैं भारत के लिए खेला, तो मैं उस तरह का प्रदर्शन देने में नाकाम रहा, जिसकी मुझसे उम्मीद की जा रही थी। मुझे अब भी विश्वास है कि मैं और बेहतर कर सकता था।”

Dhawan ने आगे कहा कि वह भारत में वापसी करना चाहते हैं।

“मेरा उद्देश्य भारतीय टीम में वापसी करना है और ऐसा करने में सक्षम होने के लिए, आपको सही तरह का शोर मचाना होगा। हिमाचल प्रदेश के साथ पहला घरेलू खिताब जीतना मेरे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट पलों में से एक है।”

IMAGE CREDIT: IPL/BCCI , PBKS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here