IPL 2022 : ट्रेंट बौल्ट ने दर्ज किया अपने नाम एक खास रिकॉर्ड, जहीर खान को भी इस मामले में छोड़ा पीछे

0
122
IPL 2022

IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बौल्ट ने गुजरात टाइटन के खिलाफ क्वालीफायर वन में अपनी बॉलिंग से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले ओवर की दूसरी बॉल पर रिद्धिमान साहा को आउट किया। रिद्धिमान साहा का विकेट लेने के साथ ही उनके नाम एक विशेष रिकॉर्ड शामिल हो गया। ट्रेंट बौल्ट आईपीएल के इतिहास में अब तक पहले ओवर में 15 बल्लेबाजों को आउट कर चुके है। इस बार विकेट लेने पर उन्होंने भारतीय गेंदबाज प्रवीण कुमार की बराबरी कर ली है।

IPL 2022

IPL 2022 : भुवी ने लिए पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट

पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के पैसर भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है। उन्होंने अब तक पहले ओवर में 20 विकेट लिए है और इस लिस्ट में वह सबसे टॉप में शामिल है। इसके अलावा प्रवीण कुमार और ट्रेंट 15-15 बार यह कारनामा कर चुके हैं। आपको बता दें ट्रेंट बोल्ट में क्वालीफ़ायर 1 में गुजरात की टीम के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को पहले ओवर की दूरी बॉल पर आउट किया था। आईपीएल 2022 में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब बोल्ट ने पहले ओवर में विकेट लिए हो। इस मेगा ऑक्शन में बोल्ट को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ में खरीदा था। बोल्ट ने इन आईपीएल सीजन में 14 विकेट अपने नाम किये है।

फाइनल में पहुँची गुजरात टाइटंस:- गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को क्वालीफ़ायर 1 में हरा दिया है। इस मैच को जीतने के बाद गुजरात की टीम फाइनल में प्रवेश कर गई है। राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। इस मैच में ट्रेंट बोल्ट ने शानदार बॉलिंग की।उन्होंने अपनी इन स्विंगर बॉल से साहा को आउट किया। यह बॉल साहा के बैट पर टच होने के बाद विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों में चली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here