IPL QUALIFIER 2 : 14 सालों बाद राजस्थान पहुंची IPL फाइनल में, शेन वार्न को दी श्रद्धांजलि

0
324
IPL QUALIFIER 2

IPL QUALIFIER 2 : आईपीएल सीजन 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया और फाइनल में अपनी जगह बना ली। 14 सालों बाद राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में जगह बनाई है। राजस्थान रॉयल के खिलाड़ी जॉस बटलर ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीताया। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया। इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मैकॉय ने अपना जलवा बिखेरा। इन दोनों ने ही तीन-तीन विकेट लिए। अब 29 मई को राजस्थान और गुजरात के बीच फाइनल मुकाबला होगा।

IPL QUALIFIER 2

IPL QUALIFIER 2 : राजस्थान की पारी

राजस्थान की तरफ से यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने ओपनिंग करते हुए पारी की शुरुआत की। जिसमें यशस्वी जायसवाल मात्र 21 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि जोस बटलर मैच के अंत तक टिके रहे, उन्होंने 60 गेंदों में 106 रन बनाए जिसमें 10 चौके और 6 छक्के शामिल थे। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने ज्यादा रन नहीं बनाए। संजू सैमसन ने 21 गेंदों में मात्र 23 रन बनाए, जिसमें उनके दो चौके और एक छक्का शामिल है।

RCB की पारी:- रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए जोश हेजलवुड ने अच्छी पारी खेली। उन्होंने चार ओवरों में 23 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा वानिंदू हसारंगा ने 4 ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया। मोहम्मद सिराज ने 2 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट झटका। मैक्सवेल ने 3 ओवर में 17 रन दिए। इसके अलावा हर्षल पटेल में 3.1 ओवर में 29 रन दिए।

टॉस हारकर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी की। रजत पाटीदार ने दमदार अर्धशतक लगाया। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 13 गेंदों में 24 रन बनाए। बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 27 गेंदों में 25 रन बनाए। इसके अलावा कोहली 7 रन बनाकर आउट हो गए और बाकी कोई खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सका।

राजस्थान रॉयल की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मैकॉय ने शानदार गेंदबाजी की। प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवरों में 22 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके साथ ही ओबेड मैकॉय ने 4 ओवरों में 3 विकेट लेकर 23 रन दिए। इसके अलावा अश्विन ने 4 ओवरों में 31 रन देकर एक विकेट लिया। ट्रेंट बौल्ट ने विचार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट झटका। यूज़वेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 45 रन दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here