Lanka Premier Leauge: श्रीलंका में आर्थिक संकट के चलते बिगड़ा सारा गणित, यह बड़ा टूर्नामेंट हुआ स्थगित

0
99
Lanka Premier Leauge

Lanka Premier Leauge: भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) अभी गंभीर आर्थिक संकट से घिरा हुआ है. इस संकट के कारण अब श्रीलंका प्रीमियर लीग 2022 (Lanka Premier Leauge) को तुरंत ही स्थगित कर दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने रविवार को इस बात की जानकारी भी दी है. लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier Leauge) 1 अगस्त से 22 अगस्त तक आयोजित होने वाली थी.

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के द्वारा एक बयान दिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि, “टूर्नामेंट के अधिकार हासिल करने वाले इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप FZE ने इसके लिए अनुरोध किया था, जिसके बाद हमने यह फैसला लिया है.” इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप FZE ने आर्थिक संकट के बारे में बात करते हुए कहा कि इस समय टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए हमारे देश के हालात बिल्कुल ठीक नहीं है. आर्थिक संकट के कारण यहां चारों तरफ अफरा-तफरी मची हुई है. यह माहौल भी इस टूर्नामेंट के लिए सही नहीं रहेगा.

sri lanka

Lanka Premier Leauge : एशिया कप पर भी मंडराया खतरा

श्रीलंका (Sri Lanka) एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी भी करने वाला है. लेकिन यहां पर बहुत बड़ा आर्थिक संकट आया हुआ है, जिसके कारण लग रहा है कि श्रीलंका (Sri Lanka) से एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी भी हाथों से निकलती हुई दिख रही है. आपको बता दें कि एशियाई क्रिकेट परिषद के बोर्ड मेंबर्स ने इस बात पर विचार करना भी शुरू कर दिया है. इसके लिए यूएई में अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत भी चल रही है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सेक्रेटरी मोहन डीसिल्वा ने एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए बताया कि, “इस बात की लगभग पूरी संभावना है कि इस बार एशिया कप को श्रीलंका से शिफ्ट करके यूएई में किया जा सकता है. इस मामले में विचार करते हुए एशियाई क्रिकेट परिषद के अधिकारियों से भी बातचीत हो रही है. जो भी फैसला आएगा, उसकी आधिकारिक रूप से जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी.” पिछली बार हुए एशिया कप 2018 को भी यूएई में ही करवाया गया था. तब भारतीय टीम चैंपियन रही थी.

Lanka Premier Leauge : Asia Cup में 6 टीमें शामिल

एशिया कप (Asia Cup) 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाला है जिसमें कुल 6 टीमें शामिल होने जा रही है. इस बार एशिया कप में श्रीलंका, पिछले साल की चैंपियन भारत, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. अब इस क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होगा. यह क्वालीफाइंग टूर्नामेंट 20 अगस्त से शुरू होने वाला है जिसमें हांगकांग, कुवैत, सिंगापुर और यूएई भाग लेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here