Ravi Shastri ने PBKS के इस बैट्समैन को ‘गन प्लेयर’ कहा.. जानिये कौन है वो?

0
268

उन्हें कभी भारतीय क्रिकेट का बिग थ्री माना जाता था। यहां तक ​​​​कि 2019 एकदिवसीय विश्व कप के निर्माण में, विराट कोहली, रोहित शर्मा का उनके साथ बल्लेबाजी क्रम में योगदान भारत का गौरव था, और विश्व क्रिकेट में किसी भी शीर्ष-तीन संयोजन द्वारा सर्वश्रेष्ठ था। हालाँकि, दूसरा अंततः फीका पड़ने लगा और बाद में पिछले साल टी 20 विश्व कप टीम में जगह खो दी। लेकिन भारत के पूर्व मुख्य कोच Ravi Shastri ने IPL के दिग्गज की प्रशंसा की और उन्हें “बंदूक खिलाड़ी” के रूप में सम्मानित किया।

Shikhar Dhawan का सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक मील का पत्थर खेल था। आईपीएल में अपनी 200 वीं उपस्थिति में, पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज ने नाबाद 88 रन बनाए जिससे टीम को सीएसके को 11 रनों से हराने में मदद मिली। ईबी रूट, वह आईपीएल में 9000 टी 20 रन और 6000 रन के मील के पत्थर तक पहुंचे। और अपनी दस्तक के साथ, उन्होंने रोहित को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल इतिहास में एक भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

मैच के अंत में स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए Ravi Shastri धवन की मानसिकता और खेल में गणनात्मक दृष्टिकोण से प्रभावित हुए। फिर उन्होंने स्वीकार किया कि भारतीय कोहली और रोहित में जहां सभी प्रशंसाएं हैं, वहीं धवन एक गंभीर क्रिकेटर बने हुए हैं और खेल में हासिल किए गए सभी मील के पत्थर के हकदार हैं।

“उन्होंने परिस्थितियों को पढ़कर, पिच की पेशकश को देखकर, उनकी भूमिका क्या थी, शॉट चयन, मैदान के साथ खेलना, हिट करने के लिए सही गेंदबाज चुनना और मुझे(Ravi Shastri) ऐसा क्यों लगता है, यह देखकर मापा कि उन्हें क्या करना है। खूबसूरती से बात यह है कि इसने उनकी मानसिकता को दिखाया और जिस तरह से उन्होंने वर्षों में खुद को ढाला है। मैं(Ravi Shastri) उन्हें गन प्लेयर इसलिए कहता हूं क्योंकि इस देश में सबसे ज्यादा वाहवाही रोहित और विराट को मिली है लेकिन यह शख्स बीच में ही एक गंभीर खिलाड़ी रहा है। और वह 6000 रन, 200 गेम, मैन ऑफ द मैच अवार्ड, शैली में फिनिशिंग के लिए सभी प्रशंसा के पात्र हैं और जैसे उन्होंने कहा कि उन्होंने युवाओं को सलाह देना शुरू कर दिया है, ”उन्होंने कहा।

Shikhar Dhawan के अब IPL 2022 में आठ पारियों में 302 रन हैं और रन बनाने वालों में तीसरे स्थान पर हैं जबकि रोहित और कोहली अपने फॉर्म के साथ संघर्ष करना जारी रखते हैं।

image credit: Ravi Shastri, IPL/BCCI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here