Virat Kohli अपनी पिछली तीन आउटिंग में दो बार पहली गेंद पर डक पर आउट हुए हैं, उनका औसत केवल 16 है और 9 मैचों में सिर्फ 128 रन बनाने में सफल रहे हैं। संख्या के लिहाज से वह आईपीएल 2022 के लिए बुरे सपने से गुजर रहा है। जबकि डिलीवरी के साथ उनकी समस्याएं बनी हुई हैं, भारत और आरसीबी के पूर्व कप्तान ने हार्ड-लेंथ डिलीवरी के खिलाफ एक नई कमजोरी विकसित की है। कोहली दो बार पुल शॉट का प्रयास करते हुए आउट हुए हैं, दो बार वह अपने शरीर से दूर गेंदों की ओर झुकते हुए आउट हुए हैं, जो कि अच्छी लेंथ और राइजिंग से कुछ ही कम हैं।

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित Virat Kohli के लिए क्रिकेट से ब्रेक का सुझाव देने वाली आवाजें जोर पकड़ रही हैं। इस समय, ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने एक सवाल किया ‘आप अभी विराट कोहली को क्या सलाह देंगे?’ ट्विटर पे। प्रशंसकों से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं थीं लेकिन राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर रियान पराग के जवाब ने शो को चुरा लिया।

पराग, जिन्हें मंगलवार को आरसीबी के खिलाफ नाबाद अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था, उन्होंने एक आश्चर्यजनक ट्वीट के साथ कहा: “हममें से किसी को भी, उनको(Virat Kohli) अपना काम करने देना चाहिए।”

https://twitter.com/ParagRiyan/status/1519029249159561216?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1519029249159561216%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.hindustantimes.com%2Fcricket%2Friyan-parag-s-brilliant-tweet-to-what-advice-would-you-give-to-virat-kohli-now-question-after-rcb-vs-rr-ipl-match-101651036198774.html

कोहली मंगलवार को RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ बल्लेबाजी करने उतरे। वह तीसरी गेंद पर लगभग लपके गए लेकिन गेंद स्क्वायर लेग क्षेत्ररक्षक से सिर्फ इंच दूर उछली। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट की अगली गेंद को एक बाउंड्री के लिए फ्लिक किया और फिर ओवर की शेष दो गेंदों में दो बार उसे अपने स्टंप्स पर लगभग काट दिया।

अगले ओवर में, उन्हें(Virat Kohli) प्रसिद्ध कृष्णा ने पुल शॉट खेलने की कोशिश में एक निचला किनारा मिलने के बाद 9 रन पर आउट कर दिया।
हालांकि कोहली को अपने कप्तान का समर्थन मिला, जिन्होंने उन्हें ‘महान खिलाड़ी’ कहा।

“महान खिलाड़ी इन चीजों से गुजरते हैं। महान खिलाड़ी इस तरह के चरणों से गुजरते हैं। हम चाहते थे कि वह सीधे अंदर आ जाए ताकि वह किनारे पर बैठकर खेल के बारे में न सोचे। वह(Virat Kohli) एक महान खिलाड़ी है और हम अभी भी उसका समर्थन करते हैं। आरसीबी के 29 रनों से मैच हारने के बाद डु प्लेसिस ने कहा, इसे घुमाओ और उम्मीद है कि यह कोने के आसपास है। यह आत्मविश्वास का खेल है।

CREDIT IMAGE: BCCI/IPL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *