Virat Kohli: विराट कोहली को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बयान, कहा- इसने भारतीय क्रिकेट की सोच बदली है

0
112
arun lal

Virat Kohli : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर कोई कमाल नहीं कर पाए. इंग्लैंड एजबेस्टन में टेस्ट मैच के बाद टी-20 और वनडे सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश रहा. वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली को आराम दिया गया है. इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई से खुद ही बोला था. विराट कोहली अपनी खराब फॉर्म को लेकर पूर्व खिलाड़ियों की आलोचनाओं के लगातार शिकार हो रहे हैं. लेकिन भारतीय पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल ने इस मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) का बचाव किया है.

Virat Kolhi : टीम को हारने की मानसिकता नहीं दी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अरुण लाल का कहना है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की सोच को अपने अनुसार बदला है. पहले भारतीय टीम टेस्ट मैचों को जीतने से ज्यादा ड्रा मैच खेलती थी, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस सोच को बदला. भारतीय टीम को जीतने के लिए उत्साहित करने की मानसिकता विराट कोहली ने ही पैदा की है. विराट कोहली ने कभी भी टीम को हारने की मानसिकता नहीं दी. उन्होंने हार के डर को टीम से दूर रखा और मैच जीतने में ज्यादा फोकस किया.

Virat kohli

Virat Kohli : घरेलू क्रिकेट मैच खेलने चाहिए

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम पहुंच चुकी है और आज पहला वनडे मैच खेलेगी. लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम भी शामिल है. विराट कोहली की खराब फॉर्म के कारण कई क्रिकेट दिग्गजों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी और कहा था कि कोहली को अभी घरेलू क्रिकेट मैच खेलने चाहिए. भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को भी आराम दिया गया है. इसलिए वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान की जिम्मेदारी शिखर धवन को सौंपी गई है. इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया.

विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ पेरिस में इंजॉय कर रहे हैं. लेकिन वहां भी तेज गर्मी से ये लोग परेशान हैं. इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका विराट कोहली के साथ में थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here