Education : आजकल प्राइवेट स्कूल के परिचालकों ने बच्चों की फीस का भी बढ़ा दी है जिसकी वजह से उनके अभिभावक काफी परेशान रहते हैं लेकिन अब इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए यह हरियाणा शिक्षा विभाग ने चंडीगढ़ में सीबीएसई बोर्ड की मदद से चल रहे मॉडल संस्कृति स्कूल में प्रवेश लेने की अंतिम दिनांक को बढ़ा दिया है इससे अब एडमिशन लेने के लिए एक और सुनहरा मौका उनको मिला है। जैसे कि आपको पता है कोरोना की वजह से प्राइवेट स्कूलों ने अपनी फीस मनमानी तरीके से बढ़ा दी थी इससे लोग काफी परेशान थे इससे का इलाज करने के लिए हरियाणा बोर्ड ने सीबीएसई बोर्ड से संबंधित मॉडल संस्कृति स्कूलों में प्रवेश लेने के लिए अंतिम दिनांक 10 मई तक कर दी है।

Education

Education : ज्यादा से ज्यादा लोग सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों का एडमिशन करवाए

इन सभी के बारे में हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने अभिभावकों को इसका लाभ लेने के लिए कहा है तथा उनको बताया है कि ज्यादा से ज्यादा लोग सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों का एडमिशन करवाए तथा सरकारी स्कूल के हेड मास्टर और प्रिंसिपल को भी उनकी मदद करने की बात कही है। अगर इस कार्य में कोई अड़चन आए तो प्रिंसिपल और हेड मास्टर खुद अपनी तरफ से उनकी मदद करें और इस कार्य को पूरा करने में उनकी सहायता करें। इसी मंथ की सहायता से अभिभावकों और स्कूलों से यह अपील की गई है कि 2021-22 में पढ़ रहे किसी भी छात्र को ड्रॉपआउट ना होने दिया जाए हर बच्चे को अगली कक्षा में प्रवेश दिया जाए और अगर ऐसा पाया जाता है तो अपनी तरह से थोड़ा काम करके उन बच्चों को पढ़ाने के लिए उनसे संपर्क करें।

ऐसा न किया जाए कि अगर 50 बच्चे ड्रॉपआउट हुए हैं और 50 नए बच्चे ने एडमिशन ले लिया है तो उन पहले वाले 50 को भूल जाए ऐसा किसी भी हालत में नहीं होना चाहिए प्रत्येक ड्रॉपआउट बच्चा स्कूल में आना चाहिए तभी सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या में वृद्धि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *