Kanpur: बिल्हौर में तीन युवकों पर तलवार से जानलेवा हमला, पांच गिरफ्तार तो 65 पर FIR

0
120
talwar

Kanpur: कानपुर (Kanpur) के बिल्हौर से एक खौफनाक मुकदमा सामने आया है। शुक्रवार की देर रात को एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के दो सगे भाइयों सहित तीन लोगों पर तलवार और चाकू से सड़क पर जानलेवा हमला कर दिया। आधा किलोमीटर तक युवकों को पीटते हुए ले गए और हमलावरों ने धार्मिक उन्माद के नारे भी लगाए। खबर मिलते ही एक के बाद एक 4 थानों की पुलिस फोर्स और कंपनी मौका ए वारदात पर पहुंची। उनमें से पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके अलावा 6 और लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। घटनास्थल पर देर रात आईजी और डीएसपी आउटर भी पहुँच गए. इस पूरी घटना में 15 नामजद के साथ 65 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। भाजपा और बजरंग दल के लोगों ने इस मामले में पुलिस को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने थाने को चारों तरफ से घेर लिया था.

kanpur

Kanpur : धागा फैक्ट्री में करते थे काम

पंतनगर मोहल्ला के रहने वाले प्रथम सिंह और उनका भाई राहुल सिंह अहमदाबाद (Ahmadabad) की एक धागा फैक्ट्री में काम करते थे। यह दोनों भाई अपने ताऊ के बेटे की गोद भराई की रसम में 15 दिन की छुट्टी लेकर यहां कानपुर (Kanpur) आए हुए थे। 6 जुलाई को हुए गोद भराई की रसम में यह दोनों शामिल थे। प्रथम का कहना है कि शुक्रवार की रात वह अपने भाई राहुल के साथ रात 8:00 बजे दुकान पर फिंगर चिप्स खाने गया था. यह दोनों जब वापस लौट ही रहे थे कि डॉक्टर रहमान के घर के पास 5 लोगों ने उन्हें घेर लिया और दूसरे पक्ष के लोगों ने इन दोनों भाइयों के ऊपर तलवार, डंडे, लाठी, चाकू, तमंचे के बट और लोहे की रॉड से वार किए और मारते हुए उनको आधा किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गए।

Kanpur : हमलावरों ने नारे भी लगाए

प्रथम का कहना है कि हमलावरों ने नारे भी लगाए और मोहल्ला चौहट्टा घसीटते हुए ले गए। इस पूरी वारदात में राहुल को काफी ज्यादा चोटें आई हैं। जिस वजह से उसकी हालत गंभीर है। लेकिन वक्त रहते भारी संख्या में फोर्स पहुंच जाने से हमारी जान बच गई। राहुल को तुरंत ही हैलट अस्पताल पहुंचाया गया है।

एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर एफ आई आर दर्ज की गई है। और तो और 5 आरोपियों को वक्त रहते गिरफ्तार भी कर लिया है और लोगों को हिरासत में लेकर अभी पूछताछ जारी है। यह पूरा मामला क्यों हुआ इस बात की पूरी छानबीन की जा रही है। हमले के पीछे के कारण का पता चलने पर आगे कार्रवाई की जाएगी। अगर और किसी व्यक्ति का नाम भी शामिल है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here