Kanpur News : कानपुर में पानी की व्यवस्था हुई ठप, इन जगहों पर 3 लाख लोगों को नही मिला सुबह पानी

0
517
Kanpur News

Kanpur News : कानपुर में पिछले 3 दिनों से शहर के पेयजल सप्लाई पर चल रहा संकट शनिवार की सुबह तक बरकरार ही रहा। बैराज जिले से पानी की सप्लाई शुरू तो हुई लेकिन दूसरे दिन तक पानी बंद हो गया। इस वजह से फूलबाग और आसपास के इलाकों में पानी का संकट नजर आ रहा है। यहां करीब तीन लाख तक की आबादी रहती है जो कि पानी का संकट झेल रही है। और तो और बिजली कटौती और ट्रिपिंग के चलते प्लांट से ना के बराबर पानी आ रहा है।

इन सारी परेशानियों के कारण जवाहर नगर, ब्रह्मा नगर के साथ साथ दर्जनों मोहल्ले में स्लो प्रेशर से पानी चला गया। और तो और ऊंची ऊंची बिल्डिंग में तो पानी ऊपर चढ़ाया ही नहीं जा पा रहा।

Kanpur News

Kanpur News : लाइट कटौती की वजह से सुबह के समय पानी सप्लाई करने में परेशानी

जहां-जहां हेडपंप है, वहां वहां लंबी-लंबी कतारें देखी गई है। जल संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि लाइट कटौती की वजह से सुबह के समय पानी सप्लाई करने में परेशानी आ रही है। जल संस्थान वाले आसपास के परिसर में टैंकर की सुविधा रिजर्व कर रहे हैं। पब्लिक कॉल पर टैंकरों की सुविधा उस मोहल्ले में पहुंचाई जाती है।

कानपुर के जल संस्थान वालों की लापरवाही से इस तपती गर्मी में साउथ वाले करीब एक लाख के आसपास के लोग पानी की समस्या बर्दाश्त कर रहे हैं। लोगों की प्यास बुझाने के लिए भेजे गए पांच टैंकर से भी सभी लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा। आसपास के लोग हैंड पंप से पानी भरने के लिए मजबूर हो गए हैं। जल विभाग का यह कहना है कि नहर के नीचे टूटी पाइप लाइन की मरम्मत के कारण पानी की इतनी परेशानी आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here