Sanjay Dutt: संजय दत्त (Sanjay Dutt) बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे सुपरस्टार है, जिनकी जिंदगी में उतार-चढ़ाव, निराशा-खुशी आती जाती रहती है। 29 जुलाई 1959 का वो दिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार सुनील दत्त और उनकी पत्नी नरगिस दत्त के लिए बड़ा ही खुशी का दिन था। क्योंकि इस दिन संजय दत्त का जन्म हुआ था। सुनील दत्त अपने बेटे को संजू नाम से बुलाया करते थे।

यह तो हम सभी जानते हैं कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) बड़े ही लाड प्यार से बड़े होते-होते कुछ बुरी आदतों में फस गए थे। और तो और बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ और भी कई लड़कियों के साथ संजय दत्त का अफेयर रहा है। लेकिन आज संजय दत्त के जन्मदिन पर हम उनके अफेयर की नहीं बल्कि उनके दोस्ती के एक किस्से के बारे में बताएंगे। जिससे आपको पता चलेगा कि संजय दत्त अपने यारों के यार है।

यह हम सभी जानते हैं कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) के जीवन पर आधारित एक फिल्म बनी है ‘संजू’। जिसमें खुद संजय दत्त ने बताया था कि उनके 300 से ज्यादा अफेयर रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में संजय दत्त के अफेयर की बातें बड़े ही मजे लेकर सुनी जाती है और सुनाई जाती है। लेकिन आज हम आपको संजय दत्त के किसी दोस्त के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में आपने शायद ही सुना होगा। संजय दत्त के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान की दोस्ती बड़ी ही गजब की है। संजय ने शाहरूख खान से तब मदद ली थी, जब वह बहुत बुरी तरीके से टूट चुके थे।

Sanjay Dutt

Sanjay Dutt शाहरुख के लिए भिड़ने को थे तैयार

आप सबको बता दें कि एक बार टीवी पर शाहरुख खान अपना क्विज शो होस्ट कर रहे थे। उस वक्त शाहरुख खान के शो पर संजय दत्त (Sanjay Dutt) अपनी किसी फिल्म के प्रमोशन के लिए आए थे और उन्होंने तब अपनी और संजय दत्त की दोस्ती का एक किस्सा सभी को सुनाया था। शाहरुख खान ने बताया कि जब वह माया नगरी में आए थे, तब उनका साथ देने के लिए एक भी बंदा नहीं था।

शाहरुख खान ने बताया कि मेरा किसी व्यक्ति से झगड़ा भी हो गया था और मेरा साथ देने के लिए कोई भी नहीं था। तब मैं बहुत परेशान हो गया था। शाहरुख खान ने बताया कि उस वक्त मेरा साथ देने के लिए मेरे घरवाले भी नहीं थे, तब संजय दत्त मेरे पास आकर बोले कि अगर मुंबई में तुम्हें किसी ने हाथ भी लगाया तो मुझे बताना।

Sanjay Dutt संजय ने शाहरुख से कहा था, तू अकेला नहीं है

शाहरुख खान ने बताया कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) द्वारा दिए गए हौसले से मुझे हिम्मत मिली। अपनी दोस्ती के किस्से सुनाते हुए संजय ने शाहरुख खान को कहा था कि मैं हमेशा तुम्हारा साथ दूंगा। शाहरुख खान ने बताया कि उस वक्त मुझे संजय ने कहा था कि, ‘मेरी गाड़ी ले ले या कुछ और चाहिए तो वह मांग ले, मैं तेरी फैमिली की तरह हूं, मैं तुझे कभी अकेला नहीं छोडूंगा।’

Sanjay Dutt एक शानदार इंसान हैं

हमने कई बार संजय की सिर्फ बुरी आदतों के बारे में सुना है। जैसे कि संजय दत्त रिहैबिलिटेशन सेंटर में भर्ती, संजय मुंबई ब्लास्ट मामले में जेल की सलाखों के पीछे रहे, यह सभी। लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि वह अपनी दोस्ती के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

Sanjay Dutt हर किरदार में परफेक्ट संजय दत्त

संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने फिल्म इंडस्ट्री में ‘रॉकी’ फिल्म से कदम रखा था। और यह हम सभी जानते हैं कि संजय दत्त रोमांस,एक्शन,कॉमेडी और विलेन जैसे हर किरदार में बेहतर है। रॉकी, खलनायक, साजन, सड़क, मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी कई शानदार फिल्में संजय दत्त ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी है। फिलहाल संजय दत्त की फिल्म ‘शमशेरा’ में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया है, जिसे हम सभी ने देखा है। और आपको बता दें कि आने वाली और भी कई फिल्मों में आप संजय दत्त को देख पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *