रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh Karthik इंडियन प्रीमियर लीग के चल रहे 2022 संस्करण के सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं, यह सब उनके शानदार फॉर्म की बदौलत है। डीके ने अपने मोजो को फिर से खोज लिया है और प्रशंसकों और विशेषज्ञों के बीच केंद्रीय मंच पर कब्जा कर लिया है।

Dinesh Karthik ने 32(13), 14(7), 44(23), 7(2), 34(14), 66(34), और 13(8) के स्कोर के साथ 7 पारियों में स्कोर किया। मौजूदा सीजन में सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। उन्होंने अब तक जो 7 पारियां खेली हैं, उनमें डीके केवल एक बार आउट हुए हैं। उन्होंने अब तक 200 के स्ट्राइक रैट को बरकरार रखा है।

https://twitter.com/DineshKarthik/status/1517466346614710272?cxt=HHwWgICjycbmj48qAAAA

जबकि दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) को हर तरफ से प्रशंसा मिल रही है, डीके का चेन्नई सुपर किंग्स के बारे में एक पुराना बयान इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

खैर, चेन्नई सुपर किंग्स(CSK), जो IPL इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक है, की इस आईपीएल में विनाशकारी शुरुआत हुई। वे आईपीएल 2022 अंक तालिका के निचले 2 में हैं।
सीएसके ने सीजन के पहले सात मैचों में अब तक केवल दो जीत हासिल की है।

कई विशेषज्ञों और प्रशंसकों को लगता है कि चेन्नई की फ्रेंचाइजी में उस आग की कमी है जो कभी हुआ करती थी। ऐसे कई लोग थे जिन्हें लगता है कि सीएसके को आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी में दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए था, इस तथ्य को देखते हुए कि एमएस धोनी एक या दो साल में आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं।

इस बीच, आरसीबी स्टार का एक पुराना उद्धरण ऑनलाइन फिर से सामने आया है, जिसमें कार्तिक ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा था:

“2008 में, मैं ऑस्ट्रेलिया में था, Auction की अगुवाई में, दिनेश कार्तिक व्यक्ति, आश्वस्त था कि वह तमिलनाडु क्रिकेट का सबसे बड़ा नाम था जिसने देश के लिए खेला था। निश्चित तौर पर वे (सीएसके) मुझे लेने जा रहे हैं।

उसने(Dinesh Karthik) जोड़ा:
“मैंने(Dinesh Karthik) सोचा था कि वे मुझे बाद में चुनेंगे। 13 साल हो गए हैं और मैं अभी भी सीएसके के उस मायावी कॉल का इंतजार कर रहा हूं।”

उस समय, चेन्नई ने एमएस धोनी को चुना और डीके(Dinesh Karthik) को नहीं खरीदा। दिल्ली डेयरडेविल्स ने Dinesh Karthik की भर्ती की और तब से डीके कई फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं लेकिन CSK के लिए नहीं।

image credit: rcb twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *