IPL 2022 : RR की टीम ने इस मैच में RCB को हराकर के सबसे ऊपर जा पहुंची, जाने पूरी खबर..

0
120
IPL 2022

IPL 2022 : RR टीम के रियान पराग के अपनी इस नाबाद अर्धशतक और कुलदीप सेन के चार विकेट की मदद से RR ने RCB को 29 रन से हराने के साथ में अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ में लगातार हो रही हार का सिलसिला भी तोड़ने में पूरी तरह से कामयाब रही। RR की टीम ने टॉस गंवाने के बाद में पराग के नाबाद अर्धशतक के साथ में आठ विकेट पर 144 रन बनाने में कामयाब रही। RCB के लिए यह स्कोर भी बहुत ही बड़ा मनो जैसे की पहाड़ जैसा बन गया हो, और उसकी टीम 19.3 ओवर में 115 रन बनाकर के पूरी टीम पवेलियन में जा बैठी। RR और RCB के खिलाफ में IPL 2020 से अपने लगातार पांच मैच गंवाने के बाद में RR की यह पहली जीत है। हो रहे इस IPL में यह RR की आठ मैचों में से छठी जीत हासिल करी है, और वह 12 अंक के साथ में पॉइंट टेबल में शीर्ष पर जा पहुंची है। RCB की यह नौ मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। रियान पराग ने 31 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाये, जिसमें की तीन चौके के साथ में चार छक्के भी शामिल हैं। RR के कप्तान संजू सैमसन ने 21 गेंदों पर 27 रन बनाये। इस मैच में RR के लिए बीच में 44 गेंद तक कोई भी चौका या छक्का भी नहीं लगा, लेकिन पराग के आखिरी के दो ओवरों में 30 रन बनाने में कामयाब हुए। रियान पराग ने बाद में फील्डिंग करते हुए भी चार बेहतरीन कैच भी लिये। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने भी 20 रन देकर के चार विकेट लिये जो उनके करियर का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, इनके साथ साथ में अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन ने 17 रन देकर के तीन, प्रसिद्ध कृष्णा ने 23 रन देकर के दो विकेट लेकर के RR की जीत में एक अहम योगदान दिया। RCB के गेंदबाजों के द्वारा भी अच्छी गेंदबाजी का नजारा पेश किया गया। RCB की तरफ से जोश हेजलवुड ने भी 19 रन देकर के दो, वानिंदु हसरंगा ने 23 रन देकर दो और मोहम्मद सिराज ने भी 30 रन देकर के दो विकेट लेने में सफल रहे।

IPL 2022

IPL 2022 : RCB टीम के बल्लेबाज़ नहीं चल सके

RCB के टीम के बल्लेबाज नहीं चल सके। RCB के टीम के चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंचे में कामयाब रहे। उसने से तो पावरप्ले में विराट कोहली (9) का विकेट खोकर के केवल और केवल 37 रन ही बनाये जो की अगले ओवर में तीन विकेट पर 37 रन तक हो गया। कुलदीप सेन ने कप्तान फाफ डुप्लेसी (21 गेंदों पर 23) और ग्लेन मैक्सवेल (शून्य) को लगातार अपनी ही 2 गेंदों पर दोनों को पवेलियन भेजकर के RCB के पुरे खेमे में खलबली मचा दी। पिछले दो मैचों में अपनी पहली ही गेंद पर आउट होने वाले विराट कोहली इस मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे, और उन्होंने ट्रेंट बोल्ट की गेंदों पर दो चौके लगाये, लेकिन कृष्णा की गेंद पर उनके बल्ले को छूने के बाद में हेलमेट से टकराकर के बैकवर्ड प्वाइंट पर पराग के हाथों में चली गयी। वही पर डुप्लेसी ने कवर पर, और मैक्सवेल ने स्लिप में एक आसान सा कैच दे दिये।

अश्वनी के 150 विकेट भी पुरे हुए
रविचंद्रन अश्विन के द्वारा रजत पाटीदार (16) को बोल्ड करके इस मैच में अपना 150वां विकेट लेने में कामयाब हुए। इसके साथ साथ में सुयश प्रभुदेसाई (दो) को सीमा रेखा के पास में कैच कराया, अब RCB का पूरा दारोमदार दिनेश कार्तिक (छह) पर था, लेकिन शाहबाज अहमद ने उन्हें आधी पिच से वापस भेजकर के एक आसान सा रन आउट करा दिया। युजवेंद्र चहल पहली बार चूकने के बाद में उन्हें रन आउट किया। शाहबाज ने अपनी टीम के लिए 27 गेंदों पर केवल और केवल 17 रन ही बना सके। पराग ने उनका बेहतरीन कैच लेकर के अश्विन को उनका इस मैच में तीसरा विकेट भी दिला दिया। कुलदीप सेन ने हसरंगा (18) और हर्षल पटेल (आठ) के विकेट को लेकर के इस मैच में अपने पहली बार चार विकेट लेने का कारनामा भी पूरा कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here