UP: चेन चुराने वाले जीजा-साली का पर्दाफाश!! CCTV फुटेज से पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार

0
53
UP

UP: पीजीआई पुलिस ने चेन चोरी करने वाले जीजा और साली को हिरासत में ले लिया है। इन दोनों आरोपियों ने मिलकर आशियाना में यूपी (UP) सहकारी आवास संघ निदेशक हीरेंद्र प्रताप सिंह की पत्नी मिथिलेश की चेन लूटी थी। आपको बता दें कि इस घटना की सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लग चुकी है।

प्रभारी निरीक्षक पीजीआई बृजेश यादव का कहना है कि साउथ सिटी रेलवे अंडरपास के समीप बाइक पर सवार महिला और उसके साथी से पूछताछ के लिए गाड़ी रुकवाई गई थी। उस दौरान पता चला कि बाइक चला रहा युवक यूपी (UP) के कानपुर के नौबस्ता का रहने वाला है, जिसका नाम आसिफ है। वहीं दूसरी और बाइक पर पीछे बैठी महिला सरोजिनी नगर सिलवासा की रहने वाली है,उसका नाम राधा बताया जा रहा है। रिश्ते में यह दोनों जीजा साली है।

UP

प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि चेन चोरी की वारदात के द्वारा इस्तेमाल की गई बाइक का नंबर पुलिस के पास पहले से ही मौजूद था। इस आधार पर ही दोनों आरोपियों को पुलिस ने धर दबोच लिया। आरोपी आशीष ने कबूल कर लिया कि वह बाइक चलाया करता था और पीछे बैठी राधा चैन चुराया करती थी। इन दोनों ने मिलकर अब तक 8 बार चेन चोरी की है। इन दोनों का कहना है कि इनके द्वारा लूटे गए गहने यह किसी भी राह चलते इंसान को अच्छी रकम में बेच दिया करते थे। यह राह चलते लोगों को ऐसा कहते थे कि यह किसी मुसीबत में है, इसलिए अपने गहने बेच रहे हैं।

पुलिस की तहकीकात में पता चला है कि बाल संग्रहालय से 5 साल पहले आशीष फरार हो गया था। 2016 में फरार होने के बाद से ही आसिफ ने फिर से चेन चोरी का कार्य शुरू कर दिया। पारा थाने में आसिफ के फरार होने पर मुकदमा दर्ज हुआ था। लेकिन उसके बाद आसिफ कभी पुलिस के हाथ नहीं आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here