Sunil Dutt Life Facts : आग में कूद सुनील दत्त ने बचाई थी नरगिस की जान, एक साल बाद ही हो गई दोनों की शादी

0
294
Sunil Dutt Life Facts

Sunil Dutt Life Facts : सुनील दत्त ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। भारत पाकिस्तान के बंटवारे के बाद सुनील दत्त ने दोबारा अपना परिवार बसाया। जब सुनील दत्त ने हिंदू कॉलेज में एडमिशन लिया तो उनकी बुलंद आवाज और अच्छी उर्दू के कारण उन्हें रेडियो जॉकी में काम मिल गया। पैसों की कमी की वजह से उन्हें काफी परेशानी होती थी, इसलिए वह तुरंत ही रेडियो के काम के लिए मान गए।

रेडियो में काम करते हुए उन्हें कई सौभाग्य प्राप्त हुए। उन्होंने देवानंद,नरगिस और निम्मी जैसे बड़े अदाकारों का इंटरव्यू लेने का लिया। एक बार सुनील दत्त को दिलीप कुमार का इंटरव्यू लेने के लिए उनके फिल्म के सेट पर जाना पड़ा। सुनील जी वहां पर बैठकर दिलीप जी का इंतजार कर ही रहे थे कि सुनील जी पर डायरेक्टर रमेश सहगल की नजर पड़ी।

Sunil Dutt Life Facts

Sunil Dutt Life Facts : रमेश जी को तो सुनील जी में अगला सुपरस्टार नजर आ रहा था

सुनील जी का लंबा कद, बुलंद आवाज वाला नौजवान इंसान इंटरव्यू का इंतजार कर रहा है। लेकिन रमेश जी को तो सुनील जी में अगला सुपरस्टार नजर आ रहा था। डायरेक्टर रमेश जी ने सुनील जी को तुरंत पूछा कि क्या तुम मेरी अगली फिल्म में काम करोगे। सुनील जी पैसों की कमी के वजह से ना बोलने का तो सवाल ही नहीं होता। डायरेक्टर रमेश जी सुनील जी को लेकर इतने ज्यादा उत्सुक थे कि उन्होंने दिलीप जी के कॉस्ट्यूम पहनाकर स्क्रीन टेस्ट ले लिया।

सुनील जी को पहले से ही थिएटर का अच्छा एक्सपीरियंस होने के कारण से उन्हें एक्टिंग करने का मौका मिल गया। सुनील जी 1955 की फिल्म रेलवे से फिल्म इंडस्ट्री में आ गए। कई फिल्मों में काम करने के बाद मदर इंडिया फिल्म में सुनील जी ने काम किया और देश भर में अपना अलग ही मुकाम बना लिया।

जब सुनील जी रेडियो जॉकी पर काम करते थे, तब उन्होंने नरगिस का भी इंटरव्यू लिया था। लेकिन उस वक्त अपने आप को छोटा सा आदमी समझ कर नरगिस जी से सवाल पूछने की हिम्मत तक नहीं कर पा रहे थे। उन दिनों नरगिस कामयाब एक्ट्रेस में से एक थी। 1958 में नरगिस और सुनील जी को साथ में फिल्म मदर इंडिया साइन किया गया था।

हमने मदर इंडिया में नरगिस जी और सुनील जी को मां बेटे का रोल निभाते हुए देखा था। लेकिन शूटिंग के दौरान हुए हादसे से यह दोनों करीब आ गए। शूटिंग के दौरान नरगिस जी के चारों ओर आग लग गई थी और सुनील जी बिना कुछ सोचे समझे उस आग में कूद गए और उन्होंने नरगिस जी की जान बचा ली। आग में सुनील जी काफी जख्मी हुए, लेकिन उनके इस हीरो वाली अदा से नरगिस जी उन पर फिदा हो गई। फिर इन दोनों ने एक साल बाद शादी कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here