कोलकाता में IPL 2022 के playoff मैचों पर बारिश का खतरा..

0
150

Gujarat titans और Rajasthan royals के बीच ईडन गार्डन्स में मंगलवार रात को IPL 2022 क्वालीफायर 1 पर बारिश की रुकावट का खतरा मंडरा रहा है।

कोलकाता में दिन में दोपहर में हल्की बारिश हुई, और शाम के लिए और बारिश का अनुमान है, शाम 6 बजे से 9 बजे के बीच लगभग 60% वर्षा की संभावना है। मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होना है। बारिश का असर बुधवार की रात लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर पर भी पड़ सकता है, जिसमें बारिश के पूर्वानुमान की 50% संभावना है।

लेकिन बंगाल क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष नरेश ओझा को भरोसा था कि मंगलवार को होने वाला मैच बारिश रुकने के एक घंटे के भीतर शुरू हो सकता है। उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, “हमारी जल निकासी उत्कृष्ट है, और हमारे पास आउटफील्ड के लिए पूर्ण कवर हैं।” “यहां तक ​​कि अगर हम 10.10 बजे तक शुरू कर सकते हैं, तो हमारे पास पूरे 20 ओवर का खेल हो सकता है, या सबसे खराब स्थिति 11.56 बजे की शुरुआत के साथ प्रति पक्ष पांच ओवर है।”

IPL 2022 के नियमों के अनुसार, यदि नियमन समय में कोई खेल संभव नहीं है तो एक Super over Playoff मैचों का फैसला करेगा। यदि मैदानी हालात अजेय रहते हैं, तो लीग स्टैंडिंग विजेता का निर्धारण करेगी।

इसका मतलब यह होगा कि यदि मंगलवार को कोई खेल या सुपर ओवर संभव नहीं है, तो टाइटन्स IPL 2022 final के लिए टेबल टॉपर्स के रूप में क्वालीफाई करेगा, जबकि रॉयल्स का सामना दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर के विजेता से होगा, जो बाद में अहमदाबाद में होगा। . अगर बुधवार का एलिमिनेटर भी धुल जाता है, तो सुपर जायंट्स दूसरे क्वालीफायर में पहुंच जाएगा, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स नॉक आउट हो जाएगा।

दूसरा क्वालीफायर और final अहमदाबाद में क्रमश: 27 और 29 मई को खेला जाना है।

IPL 2022 कोलकाता और शेष पश्चिम बंगाल में पिछले एक सप्ताह में बारिश का मौसम रहा है। समाचार रिपोर्टों के अनुसार, एक नॉरवेस्टर या कालबैसाखी – एक संक्षिप्त और हिंसक आंधी जो भारत के पूर्वी राज्यों और बांग्लादेश को प्रभावित करती है – के साथ 90kph हवाओं ने शनिवार को राज्य को धराशायी कर दिया और चार लोगों की मौत हो गई। तूफान के दौरान ईडन गार्डन्स प्रेस बॉक्स के कांच के अग्रभाग को भी मामूली क्षति हुई।

Eden gardens में जल निकासी की सुविधा 2015 में भारत-दक्षिण अफ्रीका T20I के परित्याग के बाद जांच के दायरे में आ गई थी, क्योंकि 30 मिनट की बारिश के बाद आउटफील्ड में पानी भर गया था। हालाँकि, जल निकासी व्यवस्था को उन्नत किया गया है, और ग्राउंड स्टाफ ने भी पूरे आउटफील्ड को कवर करने की प्रथा को अपनाया है – एक ऐसा दृश्य जो श्रीलंका में आम है, लेकिन भारतीय स्थानों पर ऐसा कम है।

IMAGE CREDIT: IPL 2022 / BCCI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here