AB de Villiers ने 2023 में RCB के साथ अपनी IPL वापसी की पुष्टि की..

0
130

South Africa के महान खिलाड़ी AB de Villiers ने अगले साल IPL में वापसी करने के अपने इरादे की पुष्टि की है। AB de Villiers 2008 में IPL शुरू होने के बाद पहली बार आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं।

पिछले साल के IPL के बाद, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपने प्रस्थान की घोषणा की।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तीन पूर्व टीमों में से एक है, जिसने अभी तक चैंपियनशिप नहीं जीती है। इस बीच, IPL 2022 में इसकी मिश्रित शुरुआत हुई है, भले ही यह Icon AB de Villiers को याद कर रहा है, जिन्होंने पिछले साल पेशेवर क्रिकेट से प्रस्थान की घोषणा की थी।
उन्होंने अपने IPL करियर की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) से की, जहाँ उन्होंने तीन सीज़न बिताए।

AB de Villiers की घोषणा आरसीबी के उनके पूर्व सहयोगी विराट कोहली द्वारा घोषणा किए जाने के कुछ दिनों बाद आई है कि प्रोटियाज आइकन अगले साल आईपीएल में वापस आएगा।

“मुझे खुशी है कि विराट ने इसे सत्यापित किया है।” यथार्थवादी होने के लिए, हमने अभी तक अपना मन नहीं बनाया है। मैं निस्संदेह अगले साल आईपीएल में भाग लूंगा। मुझे यकीन नहीं है कि मैं किस पद पर काम करूंगा, लेकिन मैं वापसी के लिए उत्सुक हूं, ”AB de Villiers ने वीयूएसपोर्ट को बताया।

“मैंने बैंगलोर में कुछ खेलों के बारे में एक छोटी सी चिड़िया को ट्वीट करते सुना।” इसलिए मैं अपनी दूसरी मातृभूमि, चिन्नास्वामी वापस जाना चाहता हूं, और एक भरे हुए घर के सामने एक खेल देखना चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा, “मैं वापसी करना पसंद करूंगा, और मैं इसके लिए उत्सुक हूं।”

AB de Villiers ने अपना आईपीएल करियर RCB में समाप्त किया, जहां उनका प्रदर्शन शानदार रहा। 156 मैचों में उन्होंने 41.20 की औसत से 4,491 रन बनाए। उन्होंने 170 पारियों में 5,162 आईपीएल रन बनाए, 39.71 की औसत और 151.69 की स्ट्राइक रेट, तीन शतक और 40 अर्धशतक के साथ, और उनका उच्चतम स्कोर 133 था।

IMAGE CREDIT: AB de Villiers , IPL/BCCI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here