Dhoni फिर से बने CSK कप्तान .. Jadeja ने किया कप्तानी को bye-bye..

0
130

चल रहे IPL 2022 के आठ मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करने के बाद, ऑलराउंडर Jadeja ने कप्तानी छोड़ने और इसे Dhoni को वापस सौंपने का फैसला किया, फ्रेंचाइजी ने शनिवार (30 अप्रैल) को घोषणा की।

Dhoni, जिन्होंने 2008 से सीएसके का नेतृत्व किया था, ने Jadeja को मौजूदा सत्र से पहले नेतृत्व की भूमिका दी थी।

हालांकि, गत चैंपियन के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जडेजा ने Dhoni से फिर से पदभार संभालने का अनुरोध किया है ताकि ऑलराउंडर अपने खेल पर ध्यान केंद्रित कर सके।

फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, “Ravindra Jadeja ने अपने खेल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने और ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है और एमएस धोनी से सीएसके का नेतृत्व करने का अनुरोध किया है।”

इसमें कहा गया है, “एमएस धोनी ने बड़े हित में सीएसके का नेतृत्व करना और जडेजा को अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देना स्वीकार किया है।”

हालाँकि, अगर इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए, तो Jadeja के कप्तान के रूप में इस्तीफा देने का मुख्य कारण सीएसके के प्रमोटरों और प्रबंधन द्वारा विश्वास और आत्मविश्वास की कमी थी क्योंकि वे आईपीएल 2022 में अब तक के ऑलराउंडर के प्रदर्शन से नाखुश थे।

“वह (Ravindra Jadeja ) सुस्त, दब्बू और अकल्पनीय लग रहा था। सीएसके कैंप के एक सूत्र ने इनसाइडपॉर्ट को बताया, “टीम का नेतृत्व करते हुए वह अपने सामान्य आत्मविश्वासी नहीं थे।”

“यह कभी अपेक्षित नहीं था। सीएसके खेमे में सभी को लगता है, उन्होंने कप्तानी का बहुत अधिक दबाव लिया। इसने उनके अपने मुक्त-प्रवाह वाले खेल को भी प्रभावित किया, ”स्रोत ने कहा।

विशेष रूप से, चार बार के चैंपियन CSK ने Ravindra Jadeja के तहत सीजन की खराब शुरुआत की है, अब तक अपने आठ मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की है और प्लेऑफ में जगह बनाने से चूकने की कगार पर है। जडेजा ने भी बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष किया है, 22.40 की औसत से सिर्फ 112 रन बनाए हैं और आठ मैचों में सिर्फ पांच विकेट लिए हैं और IPL 2022 में 8.19 प्रति ओवर से रन दिए हैं।

40 वर्षीय Dhoni का पहला मैच रविवार (1 मई) को पुणे में केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा।

कुल मिलाकर, आईपीएल में सुपर किंग्स कप्तान के रूप में 213 मैचों में और अब समाप्त हो चुकी चैंपियंस लीग टी 20 (सीएलटी 20), धोनी ने 130 जीत और 81 हार दर्ज की थी – और छह खिताब जीत (चार IPL, दो CLT20)।

image credit: Dhoni , ipl/bcci

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here