IND vs SA : भुवनेश्वर ने किया कमाल एक ही मैच में अपने नाम कर लिए कई सारे रिकॉर्ड

0
265
IND vs SA

IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में दूसरे मुकाबले में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 13 रन देकर चार विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका की टीम को कड़ी चुनौती दी। इसके साथ ही अपनी शानदार गेंदबाजी के कारण भुवनेश्वर कुमार ने इस एक ही मैच में कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

आपको बता दें कि इन भुवनेश्वर कुमार ने टी20 क्रिकेट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसमें से पहले उन्होंने 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू में 9 रन देकर तीन विकेट लिए थे। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार T20 क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। भुनेश्वर कुमार ने रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ा है।

IND vs SA

IND vs SA : सबसे पहले स्थान पर यूज़वेंद्र चहल

भुवनेश्वर कुमार ने 61 मैचों में 63 विकेट चटकाए हैं। लेकिन सबसे पहले स्थान पर यूज़वेंद्र चहल है जिन्होंने अब तक 69 विकेट हासिल किए हैं। इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह 62 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं। इसके बाद चौथे नंबर पर 61 विकेट लेकर रविचंद्रन अश्विन कब्जा जमाए बैठे हैं।

भुवी ने किया तगड़ा कमाल:- आपको बता दें भुवनेश्वर कुमार भारत के पहले ऐसे तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने T20 क्रिकेट में तीन बार पारी में सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम की तरफ से कोई भी गेंदबाज आज तक एक पारी में 4 से ज्यादा विकेट एक बार से ज्यादा नहीं ले पाया।

इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने T20 क्रिकेट 50 भी बार पारी का पहला ओवर डाला है जो आज तक कोई भी नहीं कर पाया। इनके बाद बिलाल खान का नाम आता है जिन्होंने 43 बार T20 क्रिकेट में पारी का पहला ओवर डाला है। मिशेल स्टार्क इस क्रम में तीसरे नंबर पर आते हैं जिन्होंने पारी में पहला ओवर 38 बार डाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here