IND vs SA : ऋषभ पंत के सामने है सबसे बड़ी पारी खेलने की चुनौती, पंत को बचना होगा इस गलती से

0
510
IND vs SA

IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच राजकोट में 5 टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका की टीम सीरीज में 2-1 से आगे हैं और भारतीय टीम इस सीरीज में एक मैच जीतकर अभी पीछे हैं। उनके सामने तीसरे मुकाबले की तरह चौथे मुकाबले में भी करो या मरो की स्थिति है। भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती कप्तान ऋषभ पंत का खराब फॉर्म बनी हुई है।

आपको बता दें विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे मैच में भारत ने अपनी गलतियों से पार पाकर बड़ी जीत दर्ज की थी। लेकिन कप्तान ऋषभ पंत का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा। ऋषभ पंत इस सीरीज में अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं।

IND vs SA

IND vs SA : ऋषभ पंत कई बार डीप में कैच पकड़े जाने से आउट हुए

ऋषभ पंत इतने शानदार बल्लेबाज हैं कि जब किसी भी प्रारूप में उनकी आलोचना होती है, तो वह जबरदस्त पारी खेल कर उनका मुंह बंद कर देते हैं। T20 सीरीज का चौथा मुकाबला उनके लिए यही मौका है। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने उनके बल्ले पर रोक लगा रखी है और मनचाहे शॉट नहीं खेलने दे रहे हैं। ऋषभ पंत कई बार डीप में कैच पकड़े जाने से आउट हुए हैं। उन्हें अपनी इस कमी को दूर करना होगा।

ऋषभ पंत को अचानक मिला मौका:- इसके साथ ही शुरुआती मुकाबलों में ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर भी सवाल खड़े हुए हैं। दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि ऋषभ पंत इस सीरीज में खास मौकों पर गेंदबाजों के इस्तेमाल को लेकर सही फैसले नहीं ले पाए हैं। भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी के लिए दावेदारी ठोकने के मद्देनजर ऋषभ पंत को हर हाल में इस मौके को काम में लेना होगा।

ऋषभ पंत हालांकि पहली बार टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं। ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए उप कप्तान बनाया गया था, लेकिन केएल राहुल के चोटिल होने के कारण इनको कप्तानी की जिम्मेदारी मिल गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here