IPL 2022 : CSK के इस गेंदबाज़ ने मचाया तहलका, अपने 2 ओवर में ही MI के 34 करोड़ के 3 बल्लेबाज़ों को दिखाया पवेलियन की राह

0
274
IPL 2022

IPL 2022 : CSK टीम के मुकेश चौधरी को शायद ही IPL2022 से पहले कोई भी जानता था। मुकेश इससे पिछले सीजन में RCB के नेटबॉलर थे। IPL के मौजूदा सीजन 2022 के ऑक्शन में इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को CSK ने केवल और केवल 20 लाख रुपए की कीमत में खरीदा था। लेकिन T20 लीग के अपने इस डेब्यू सीजन में उन्होंने CSK के लिए कमाल का प्रदर्शन करके सभी को पूरी तरह से चकित कर दिया। गुरुवार को हुए मुकाबले में उन्होंने MI के खिलाफ अपने पहले ही ओवर में 2 MI टीम के सबसे बड़े विकेट झटकने में पूरी तरह से सफल हो गए। उन्होंने MI टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन को तो खाता तक नहीं खोलने का मौका दिया और मुकेश ने टीम की पारी के पहले ही ओवर में इन दोनों को आउट कर दिया। मुंबई की टीम तो इस मैच से पहले से ही अपने शुरुआती सभी के सभी 6 मैच में हार का सामना कर चुकी है।

IPL 2022

IPL 2022 : 25 साल के मुकेश ने मचाया ग़दर

25 साल के बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने महाराष्ट्र की ओर से अपना करियर की शुरुवात करी हैं। उन्होंने अपने इस मैच में MI टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और ईशान किशन के साथ साथ में दूसरे ही ओवर की अंतिम गेंद पर डेवाल्ड ब्रेविस को भी आउट कर के पवेलियन की राह दिखा दी। वे 7 गेंद पर केवल और केवल 4 रन ही बना सके। वे शानदार फॉर्म में भी चल रहे थे, लेकिन उन्हें मुकेश ने सस्ते में आउट कर दिया। MI ने इस ऑक्शन से पहले रोहित शर्मा को बहुत ही बड़ी कीमत के साथ में (16 करोड़ रुपए) में रोहित को रीटेन किया था। इस ऑक्शन में ईशान को करीब 15.25 करोड़ रुपए के साथ में और फिर ब्रेविस को 3 करोड़ रुपए में खरीदा था, यानी की तीनों की कुल कीमत 34 करोड़ रुपए से भी ज्याद हुई। लेकिन इन तीनों का विकेट लेने वाले 20 लाख के मुकेश को मिला। वे RCB के खिलाफ हुए मैच में विराट कोहली को भी आउट करने में कामयाब हुए है।

18वां ही T20 मैच खेल रहे है
मुकेश चौधरी ने अभी तक 18वां T20 मैच ही खेला है। वे इस मुकाबले से पहले 27 की औसत के साथ में 20 विकेट भी ले चुके थे। उन्होंने तीसरी बार 3 विकेट लेने का कारनामा करने में सफलता हासिल करी है। वे IPL में अब तक खेले गए 6 मैच में 7 विकेट भी झटक चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here