IPL 2022 : DC को पूरी तरह से दबाव में लेन के लिए राजस्थान के 2 ही बल्लेबाज़ काफी, जाने पूरी जानकारी.

0
272
IPL 2022

IPL 2022 : इस IPL 2022 के होने वाले 34वें मुकाबले में RR की भिड़ंत आज शुक्रवार को DC से होने जा रही है। इस टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बावजूद भी दिल्ली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में पूरी तरह से एकतरफा जीत हासिल कर ली है। इसके साथ में दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर आने में कामयाब हो गई। इसके साथ में दूसरी और RR तो इस सीज़न में अपने जीत के रथ पर पूरी तरह से सवार है। उसके पास पॉइंट्स टेबल में IPL की डेब्यू टीम गुजरात टाइंट्स को हटाकर के पहले स्थान पर आने का मौका बना हुआ है। यदि राजस्थान की टीम दिल्ली के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाब होती है, तो उसके भी गुजरात के बराबर 10-10 अंक हो जाएंगे और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर RR की टीम टॉप पर पहुंच जाएगी।

IPL 2022

IPL 2022 : DC के लिए ये 2 खिलड़ी को जल्दी आउट करना होगा जरुरी

IPL 2022 के हो रहे 15वें सीजन में RR की सबसे बड़ी ताकत उसके दो बल्लेबाज हैं, और ये दोनों ही दिल्ली का खेल पूरी तरह से खराब करने के लिए काफी हैं। इसमें से एक हैं RR टीम के शुरुवाती बल्लेबाज़ जोस बटलर। जो की इस सीजन में अपने बहुत ही गजब के फॉर्म में चल रहे हैं और अब वो RR की जीत की गारंटी के रूप में अपनी अलग ही पहचान बना लिए है। अभी तक इस लीग में हुए 32 मुकाबलों पर नजर डालें तो वह रन चेज करने वाली टीम को 18 मौकों पर जीत हासिल हुई है और 14 बार हार का भी सामना करना पड़ा है। लेकिन अभी तक जिस एक टीम ने इसे पूरी तरह से गलत ठहराया है, वो है इस बार की राजस्थान रॉयल्स। इस टीम ने अपने सभी के सभी 4 मुकाबले पहले बल्लेबाजी करते हुए चारो ही मुकाबलों में जीत हासिल करी हैं और इसमें ओपनर बल्लेबाज़ जोस बटलर के साथ साथ में मैच फिनिशर की भूमिका को अदा कर रहे शिमरॉन हेटमायर का रोल सबसे अहम रहा है।

बटलर ने इसी सीज़न में लगाए दो शतक
राजस्थान ने IPL 2022 में 4 मुकाबलों में जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है, उसमें से दो मैच में जॉज बटलर ने बड़ी पारी खेलते हुए 2 शतक जड़े हैं। इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस सीजन में अब तक खेले हुए 6 मैच में 75 की औसत के साथ में सबसे ज्यादा रन 375 रन बनने में भी कामयाब हुए है। इस सीजन में अभी तक सबसे अधिक 23 छक्के भी बटलर के बल्ले से ही निकले हैं। बटलर के साथ साथ में हेटमायर ने भी आतिशी पारी का नजारा RR के लिए पेश किया है। इस सीजन में हेटमायर ने भी 200 रन बनाने वाले बल्लेबाजों में 179.83 का स्ट्राइक रेट के साथ में तीसरे बल्लेबाज़ बन गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here