IPL 2022 में RCB की इस जीत के साथ हुआ बहुत बड़ा हिजाफा और 3 टीमों को हुआ नुक्सान…

0
275
IPL

IPL 2022 : अपने इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) को 16 रन से हराकर के आईपीएल (IPL 2022) में अपनी चौथी जीत भी हासिल कर ली है। इस जीत के साथ ही RCB ने पॉइंट टेबल में भी बहुत ही बड़ी छलांग लगा ली है। RCB की DC पर हुए इस जीत से 3 टीमों को भी नुकसान हो गया है। फाफ डु प्‍लेसी की अगुआई में यह टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के साथ 189 रन बना दिए इस पर जवाब में ऋषभ पंत की DC ने भी 20 ओवर में 7 विकेट खोकर के 173 रन ही बना पाई। इस हार के साथ में DC की यह तीसरी हार हो गयी है। RCB की इस जीत के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स, पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स को बहुत ही नुकसान हो गया है। चौथी जीत से RCB की टीम इस जीत से पॉइंट टेबल में छठे स्थान से तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है।

टॉप पर दोनों ही नई टीमें पॉइंट टेबल पर


टॉप पर इस साल डेब्‍यू करने वाली दोनों ही टीम गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपना ही कब्‍जा कर रखा है। इस बार के हुए इन मैचों में जोस बटलर के पास अभी ऑरेंज कैप मौजूद है। गुजरात के 8 अंकों के साथ वह अभी टॉप पर बानी हुई है, जबकि लखनऊ के भी इतने ही अंक यानि की 8 है। गुजरात की रनरेट 0.450 के करीब है, जबकि लखनऊ की रन रेट 0.296 के करीब है। इस पॉइंट टेबल में जीत की पटरी पर लोट रही सनराइजर्स हैदराबाद 7वें स्‍थान पर है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स अब 8वें पर जा पहुंची है। जबकि अब तक की आईपीएल (IPL) इतिहास की दो सबसे सफल टीम आखिरी के दोनों पायदान पर मौजूद है। 4 खिताब जीत चुकी CSK 1 जीत के साथ में 9वें स्‍थान पर और 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अपनी पहली जीत की खोज के साथ में 10वें स्‍थान पर मौजूद है।

IPL 2022 में सर्वाधिक रन और विकेट


राजस्‍थान रॉसल्‍स (RR) के सलामी बल्‍लेबाज जॉज बटलर ने 5 मैचों में 272 रन के साथ में पहले स्थान पर बने हुए है। वही दूसरे स्‍थान पर केएल राहुल भी पहुंच गए हैं, राहुल ने 6 मैचें में 235 रन बना लिए है। पर्पल कैप में पहले स्थान पर युजवेंद्र चहल है। चहल के नाम अभी तक 5 मैचों में 12 विकेट है। दूसरे नंबर पर 11 विकेट के साथ में चहल के जोड़ीदार कुलदीप यादव हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here