क्या है ईस्टर एग हंट? जानिए इस प्रसिद्ध परंपरा के बारे में

0
555
Easter egg hunt

ईस्टर के रीति-रिवाज हर देश में अलग-अलग होते हैं। कुछ चर्च ईस्टर के मौसम की शुरुआत पवित्र शनिवार या ईस्टर की पूर्व संध्या पर आधी रात के साथ करते हैं। पवित्र शनिवार, या ईस्टर रविवार से एक दिन पहले, लेंट का अंतिम दिन है – एक 40-दिन की अवधि जिसके दौरान विश्वासी उपवास करते हैं और संयम का अभ्यास करते हैं – और कई चर्च ईस्टर के मौसम की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए सुबह की सेवाएं प्रदान करते हैं।

ईस्टर एक खूबसूरत त्योहार है, और इससे पहले के रविवार को पाम संडे के रूप में जाना जाता है, जो यरूशलेम में यीशु के प्रवेश की याद दिलाता है। विभिन्न चर्च शनिवार के अंत में ईस्टर विजिल नामक एक धार्मिक सेवा के साथ उत्सव शुरू करते हैं, जबकि गैर-धार्मिक समारोहों में ईस्टर अंडे की परंपरा शामिल होती है, जो प्रजनन क्षमता और जन्म का प्रतिनिधित्व करती है, और ईस्टर बनी, जो बच्चों को चॉकलेट और मिठाई लाती है। रविवार की सुबह।

दूसरी ओर, चॉकलेट अंडे खाना एक अपेक्षाकृत नई आदत है जो उन्नीसवीं शताब्दी में फ्रांस और जर्मनी में शुरू हुई थी। फादर क्रिसमस की तरह, जो अच्छे बच्चों को उपहार देता है, ईस्टर बनी अच्छे लड़के और लड़कियों के लिए चॉकलेट लाता है। अब प्रसिद्ध ईस्टर खरगोश जर्मनी में उत्पन्न हुआ था और मूल रूप से 17 वीं शताब्दी के जर्मन साहित्य में इसका उल्लेख किया गया था।

चॉकलेट से भरे अंडे या चमकीले रंग के अंडे जिसमें अंदर का व्यवहार होता है, ईस्टर के लोकप्रिय उपहार हैं। चूंकि उत्सव 40-दिनों की अवधि के बाद होता है, लोग अपने पर्स के तार जारी करना चुनते हैं और ईस्टर सप्ताहांत में छींटाकशी करते हैं। गैर-धार्मिक ईस्टर परंपराओं में ईस्टर अंडे के लिए खजाने की खोज-शैली की खोज के साथ-साथ अंडा रोलिंग और अंडे की सजावट जैसे खेल शामिल हैं।

क्या आप जानते हैं कि ईस्टर एग फिल्मों, वीडियो गेम और मीडिया के अन्य रूपों में छिपे संदेश या पॉप-संस्कृति संदर्भ हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि ईस्टर अंडे छुट्टी के दौरान ईस्टर अंडे के शिकार के विचार से मिलते जुलते हैं। छिपे हुए संदेशों, पात्रों या छवियों का उपयोग किया जा सकता है। यह एक छोटे से रहस्य की तरह है जिसे सॉफ्टवेयर डेवलपर्स या निर्देशक प्रकट करना चाहते हैं फिर भी निजी रखें। इन ईस्टर अंडों की तलाश करना एक आकर्षक और पेचीदा अभ्यास है क्योंकि यह आमतौर पर चरित्र या कथानक के बारे में अधिक बताता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here