मुंबई इंडियंस, जो पांच IPL खिताब के साथ सबसे सफल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रैंचाइज़ी हैं, ने किसी भी सीज़न में किसी भी टीम द्वारा सबसे खराब शुरुआत की है क्योंकि उन्होंने IPL 2022 में अपने पहले सात गेम गंवाए हैं। मुंबई ही एकमात्र पक्ष है। सीजन जिनका खाता खोलना बाकी है। आईपीएल 2022 के लिए मुंबई की विनाशकारी शुरुआत को देखते हुए, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन को लगता है कि फ्रैंचाइज़ी ने “मेगा नीलामी में उनकी आत्मा को चीर दिया है”।

बेटवे डॉट कॉम पर अपने ब्लॉग में लिखते हुए, पीटरसन ने नीलामी में मुंबई की रणनीति की आलोचना करते हुए कहा कि फ्रैंचाइज़ी को ट्रेंट बोल्ट को चोटिल जोफ्रा आर्चर को समायोजित करने के लिए नहीं छोड़ना चाहिए, जो केवल अगले सीज़न में उपलब्ध होगा।

उन्होंने लिखा, “IPL 2022 मुंबई के लिए एक आपदा रही है,” उन्होंने लिखा, “वे कहते हैं कि बल्लेबाज आपको प्रायोजन जीतते हैं और गेंदबाज आपको प्रीमियरशिप दिलाते हैं। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मुंबई ने चोटिल जोफ्रा आर्चर पर एक स्थान का उपयोग करके और ट्रेंट बोल्ट को कहीं और जाने देकर अपनी गेंदबाजी को इतना कमजोर क्यों कर दिया है।” IPL 2022

“बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खेल के छोटे रूप में एक मूल्यवान वस्तु हैं क्योंकि अलग-अलग कोण हैं और बौल्ट जितना अच्छा है उतना अच्छा है। वह वर्ल्ड क्लास है।”

उन्होंने यह भी महसूस किया कि नीलामी में पांड्या बंधुओं और क्विंटन डी कॉक में ‘मैच-विजेताओं’ के बाद उनका सबसे बड़ा नुकसान नहीं हो रहा था।
“मुझे लगता है कि क्विंटन डी कॉक और पांड्या बंधुओं से आगे वह उनकी सबसे बड़ी हार है, लेकिन वे सभी शानदार, मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं।

“लगता है कि मुंबई ने मेगा नीलामी में उनकी आत्मा को चीर दिया था। बहुत सारे स्टार खिलाड़ी जिन्होंने उन्हें वह बनाया जो वे छोड़ गए हैं और उन्होंने प्रतियोगिता की भयानक शुरुआत की है। IPL 2022

उन्होंने कहा, “महेला जयवर्धने सोच रहे होंगे कि क्या हो रहा है।”
मुंबई इस सीजन में अपने आठवें मैच में वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। एक हार का मतलब यह होगा कि रोहित शर्मा की टीम प्रतियोगिता से लगभग बाहर हो जाएगी।

Image credit: IPL 2022 / BCCI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *