“डोंट मेस अराउंड विद द पॉप ..”: Virat Kohli के फॉर्म में वापस आने के बाद रवि शास्त्री का संदेश..

0
115

Virat Kohli ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 मैच में Gujarat titans के खिलाफ RCB के लिए 54 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली। यह टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग के मौजूदा संस्करण में RCB के पूर्व कप्तान का अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। उस पारी के साथ कोहली ने 14 मैचों में 23.77 की औसत से 309 रन बनाए। Virat Kohli की पारी की बदौलत RCB ने 18.4 ओवर में आठ विकेट बरकरार रखते हुए 169 रन के लक्ष्य का पीछा किया। जीत के बाद भी RCB प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ में है। उसके 14 मैचों में 16 अंक हैं और वह फिलहाल अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री से कोहली की पारी के बारे में पूछा गया। “अच्छा, अभी भी सर्वश्रेष्ठ नहीं है। लेकिन पॉप घर में है, उसने दुनिया के सामने इसकी घोषणा की है। अगर वे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करते हैं, अगर दिल्ली की राजधानियों के साथ कोई समस्या है, तो प्रतीक्षा करें और देखें। यह एक घोषणा है, शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दिए एक साक्षात्कार में कहा, यह दुनिया के लिए है, पॉप के साथ खिलवाड़ न करें, जब कक्षा हो, सम्मान वर्ग। यह सभी बच्चों को खेलना सिखाएगा।

मैच से पहले, IPL के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने कोहली का एक साक्षात्कार प्रसारित किया, जहां उन्होंने कहा: “ऐसा नहीं है कि बहुत से लोगों ने इसका उल्लेख किया है (ब्रेक लेते हुए)। एक व्यक्ति ने इसका सटीक उल्लेख किया है, जो रवि भाई है। वह है क्योंकि उसने पिछले छह-सात वर्षों में उस स्थिति की वास्तविकता देखी है जिसमें मैं रहा हूं, मैंने कितनी क्रिकेट खेली है। उतार-चढ़ाव और टोल जो आपको तीन प्रारूपों में खेलने के लिए लगता है खेल के साथ-साथ आईपीएल 10-11 वर्षों के लिए नॉन-स्टॉप और बीच में सात साल की कप्तानी।

“यह निश्चित रूप से एक ऐसी चीज है जिस पर विचार करने की आवश्यकता है क्योंकि आप कुछ ऐसा नहीं करना चाहते हैं जो आप 100 प्रतिशत का हिस्सा नहीं हैं। और मैंने हमेशा अपने जीवन में उस पर विश्वास किया है। इसलिए, एक ब्रेक लेना है और कब लेना है एक ब्रेक स्पष्ट रूप से कुछ ऐसा है जिस पर मुझे कॉल करने की आवश्यकता है। किसी के लिए कुछ समय निकालना केवल एक स्वस्थ निर्णय है और आप जानते हैं कि मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को फिर से जीवंत करें। शारीरिक रूप से इतना नहीं क्योंकि शारीरिक फिटनेस आप बनाए रखते हैं। लेकिन यह मानसिक प्रकार का रीसेट है जिसकी आपको आवश्यकता है और आप जो कर रहे हैं उसके लिए उत्साहित होना चाहते हैं।

image credit; Virat Kohli, ipl/bcci

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here