IPL 2022 : मैथ्यू वेड को IPL ने लगाई फटकार, ड्रेसिंग रूम में हेलमेट और बेट फेंकने पर जताई IPL ने नाराजगी

0
108
IPL 2022

IPL 2022 : गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मैच में गुजरात की टीम को करारी हार झेलनी पड़ी। गुजराती टीम इस मैच में 8 विकेट से हार गई। इस मैच में गुजरात के बल्लेबाज मैथ्यू वेड 16 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद उन्हें गुस्सा आ गया। ड्रेसिंग रूम में जाने के बाद वह काफी गुस्से में नजर आए। उन्होंने गुस्से में आकर ड्रेसिंग रूम में बल्ला और हेलमेट काफी जोर से पटका। उनकी यह हरकत उन्हें भारी पड़ गयी। इस मामले में आईपीएल ने उन्हें फटकार लगाई है।

IPL 2022

IPL 2022 : IPL ने लगाई फटकार और जुर्माना

गुजरात टाइटन के विकेटकीपर और बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जबरदस्त फटकार लगाई गई। आईपीएल के मुताबिक, ‘मैथ्यू ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के लेवल एक का अपराध और सजा को स्वीकारा है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है।’

क्या है मामला:- आईपीएल के द्वारा दिए गए बयान में उल्लंघन का कोई कारण नहीं बताया गया है। लेकिन मैथ्यू वेड को आउट देना विवादास्पद था और यहां तक कि विराट कोहली ने भी उनका साथ दिया है। वेड को यकीन था कि ग्लेन मैक्सवेल की गेंद ने उनके पेड पर लगने से पहले उनके बल्ले को टच किया था। इसलिए गलत आउट दिए जाने पर उन्होने डीआरएस की मदद ली।

डीआरएस में आया निर्णय:- ‘अल्ट्राऐज’ में यह साफ नहीं हुआ और थर्ड एंपायर ने मैदानी अंपायर का फैसला ही रहने दिया। इसके बाद मैथ्यू वेड डगआउट में जाते हुए और ड्रेसिंग रूम में अपना गुस्सा दिखाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here