Suresh Raina: भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) को तो हर कोई जानता है. इन्होंने अपने खेल से सभी को दीवाना बनाया है. इनकी गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है. इन्होंने अकेले दम पर भारतीय टीम को कई मैच जीताए हैं.

एक समय में सुरेश रैना (Suresh Raina) भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर का मजबूत स्तम्भ थे. इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान वह चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से महेंद्र धोनी के साथ खेलते हैं. उन्होंने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया है. सुरेश रैना को चिन्ना थाला के नाम से भी जाना जाता है जिसके बाद इन्होंने एक और डिग्री हासिल कर ली है. आप ही ने इस नए नाम से पुकारने की आदत डाल लीजिए.

Suresh Raina

Suresh Raina : नई डिग्री के साथ मिला नया नाम

हाल ही में खबर आई है कि भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने एक नई डिग्री हासिल की है. इस बात की चर्चा सोशल मीडिया पर काफी हो रही है. आपको बता दें कि सुरेश रैना को वेल्स यूनिवर्सिटी से ये डिग्री हासिल हुई है. अब सुरेश रैना सिर्फ सुरेश रैना नहीं डॉक्टर सुरेश रैना कहलाएंगे. इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर इसकी कुछ फोटोज भी शेयर की है.

पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, ‘मुझे वेल्स इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी एंड एडवांस स्टडीज से ये सम्मान मिला है, जिसके लिए मैं उनका आभारी हूं. श्रीमान ईश्वरी गणेश जी और बाकी सभी के द्वारा मिले प्यार से मैं बहुत खुश और प्रभावित हूं. मैं आप सभी को दिल से धन्यवाद देता हूं. चेन्नई मेरे लिए मेरा घर है और यहां के लोगों में मेरे लिए खास जगह है.’

Suresh Raina : T20 क्रिकेट में बनाया सबसे पहले शतक

आपको शायद ही इस बात का पता होगा लेकिन भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना(Suresh Raina) ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे पहले शतक लगाया था. लेकिन पिछले कुछ समय से वह आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. इसी कारण पिछले साल हुए आईपीएल सीजन में 2 करोड़ के बेस प्राइस में भी किसी टीम ने नहीं खरीदा था.

कई बार ऐसा महसूस हुआ कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने या खराब प्रदर्शन करने पर सुरेश रैना (Suresh Raina) को टीम में मौका दिया जाएगा, लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में भी किसी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा तो उन्होंने कमेंट्री करना शुरू कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *