Team India: आगामी T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाला है. इस बार T20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम जीतने की पूरी तरह सकता है. सभी दिग्गजों के अनुसार भारतीय टीम एक मजबूत टीम है, जो टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है.लेकिन तीन टीमें ऐसी हैं जो भारत को वर्ल्ड कप जीतने से रोक सकती हैं.

यह तीनों टीमें T20 फॉर्मेट की सबसे धाकड़ टीमें है. इस लिस्ट में वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड शामिल हैं. साल 2021 का T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था. इस बार ऑस्ट्रेलिया डिफेंडिंग चैंपियन भी है और भारत पिछली बार ग्रुप दौड़ से बाहर हो गया था.

Team India

Team India : इंग्लैंड :-

वनडे वर्ल्ड कप की मौजूदा विजेता टीम इंग्लैंड, भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप में कड़ी टक्कर देगी. इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हैं और लंबे शॉट्स लगाने में माहिर है. इंग्लैंड के बल्लेबाजों में जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है.T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को इंग्लैंड से थोड़ा संभल कर रहना होगा. इस टीम के पास गेंदबाजों की भी कोई कमी नहीं है.

Team India : ऑस्ट्रेलिया :-

ऑस्ट्रेलिया, पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम है.ऑस्ट्रेलिया इस बार की डिफेंडिंग चैंपियन टीम भी है. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी फायदे की बात यह है कि वह अपने घर में ही वर्ल्ड कप खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के पास डेविड वार्नर, मैथ्यू वेड, एरोन फिंच, पैट कमिंस और इंग्लैंड मैक्सवेल जैसे खतरनाक खिलाड़ी मौजूद है.

Team India : वेस्टइंडीज :-

मौजूदा समय में T20 फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम वेस्टइंडीज है. वेस्टइंडीज के पास सभी गेंदबाज और बल्लेबाज लंबे-लंबे शॉट्स मारने में माहिर हैं. इस टीम के सभी खिलाड़ियों के पास वह काबिलियत है जो मैच का रुख पलट सकते हैं. वेस्टइंडीज T20 वर्ल्ड कप का खिताब दो बार जीतने वाली दुनिया की एकमात्र टीम है. इसलिए T20 फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम वेस्टइंडीज से भारतीय टीम को सावधान रहना पड़ेगा.

जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी T20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा. इस बार वर्ल्ड कप के दौरान 16 टीमें भाग लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *