टाटा न्यू: सब कुछ जो नया ‘सुपर’ ऐप प्रदान करता है

0
533

Tata Group का ऑल-इन-वन “सुपर” ऐप Tata Neu अब लाइव हो गया है। सॉफ्टवेयर पहले Google Play और Apple ऐप स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध था, लेकिन टाटा कॉर्पोरेट सदस्यों तक पहुंच सीमित थी और केवल रेफरल के माध्यम से।

यह सेवा अब सभी के लिए उपलब्ध है, और उपयोगकर्ता ऐप डाउनलोड करके या वेबसाइट पर जाकर अपने फोन नंबर और ओटीपी का उपयोग करके लॉग इन कर सकते हैं।

कंपनी के नए ऐप से उपभोक्ताओं को खरीदारी, यात्रा, भुगतान आदि सहित उनकी सभी डिजिटल जरूरतों के लिए वन-स्टॉप शॉप उपलब्ध कराने की उम्मीद है। इसके अलावा, नए पोर्टल के अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट के साथ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है।

लेकिन पहले, आइए बुनियादी बातों पर गौर करें।

टाटा न्यू वास्तव में क्या है?

टाटा समूह के पास दुनिया भर में कई अन्य ब्रांड हैं, और टाटा डिजिटल द्वारा निर्मित टाटा न्यू प्लेटफॉर्म का उद्देश्य उन सभी को एक साथ लाना है। इसका मतलब यह है कि ऐप उपयोगकर्ताओं को टाटा की सभी सेवाओं और व्यवसायों, जैसे क्रोम, बिगबास्केट, 1mg, एयर एशिया और अन्य तक पहुंच प्रदान करेगा।

टाटा पे क्या है?

Amazon Pay, GPay या BHIM के समान UPI-आधारित भुगतान प्रणाली Tata Pay को भी लॉन्च किया गया है। उपयोगकर्ता पैसे भेज सकते हैं, फोन नंबर का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं, या सेवा का उपयोग करके एक क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं, जो अन्य यूपीआई भुगतान ऐप के समान काम करता है।

टाटा न्यू इनाम देता है

टाटा न्यू में एक इनाम प्रणाली भी है, जिसमें खरीदार प्लेटफॉर्म पर की जाने वाली प्रत्येक खरीदारी के लिए ‘न्यूकॉइन’ अर्जित करते हैं। ऐप के अनुसार, NeuCoins भी रुपये (1 NeuCoin = Re 1) के बराबर होगा, और खरीदारी करते समय मुद्रा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

टाटा न्यू विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है

वर्तमान में, टाटा न्यू में टाटा के स्वामित्व वाली अधिकांश सेवाएं शामिल हैं, जो ग्राहकों को किराने का सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल फोन, कपड़े, और सौंदर्य वस्तुओं के साथ-साथ बुक फ्लाइट और होटल, खाना ऑर्डर करने और फिल्में देखने सहित अपनी इच्छानुसार सब कुछ खरीदने की इजाजत देता है। टीवी।

टाटा न्यू विभिन्न प्रकार के टाटा ब्रांड प्रदान करता है

Air Asia, BigBasket, Croma, IHCL, Qmin, Starbucks, Tata 1Mg, Tata CLIQ, Tata Play और Westside वर्तमान में ऐप पर उपलब्ध हैं।

टाटा न्यू की आगामी सेवाएं

विस्तारा, एयर इंडिया, टाइटन, तनिष्क, टाटा मोटर्स और अन्य सभी के पास भविष्य में प्लेटफॉर्म पर सेवाएं उपलब्ध होंगी।

न्यूपास

NeuPass एक प्रीमियम सदस्यता सेवा है जो Amazon Prime या Flipkart Plus की तरह ही काम करती है। यह अभी ‘कमिंग सून’ स्टेज में है। दूसरी ओर, ऐप इंगित करता है कि सदस्यों को अतिरिक्त पुरस्कार और विशेषाधिकार प्राप्त होंगे।

न्यूपास के ‘और जानें’ पेज के मुताबिक, “न्यूपास एक पावर-पैक सदस्यता कार्यक्रम है जो आपको कई तरह के लाभ और विशेषाधिकार प्रदान करता है।” हर बार जब आप Tata Neu पर खरीदारी करते हैं, तो आपको कम से कम 5% NeuCoins मिलेंगे। अपने NeuCoins का उपयोग करने के लिए, चेकआउट के समय भुगतान विधि के रूप में Tata Pay चुनें।”

ऑफ़र, छूट और सौदे

कई अन्य सेवाओं को मंच में एकीकृत किया गया है। ग्राहक खास ऑफर्स और डिस्काउंट का भी फायदा उठा सकते हैं। उपयोगकर्ता होटल आरक्षण पर 50% तक की बचत कर सकते हैं, लक्ज़री सेक्शन से खरीदारी पर 10% की एक फ्लैट, और बहुत कुछ।

“कहानियां” section

ऐप के रिबन के नीचे एक समर्पित स्टोरीज़ क्षेत्र है। इस section में चुनिंदा सामग्री जैसे शॉपिंग गाइड, आईपीएल कहानियां, क्षेत्रीय रुझान, यात्रा गाइड, और बहुत कुछ शामिल हैं। इस खंड की अन्य शैलियों में टेक बुलेटिन, यात्रा डायरी, फैशन जर्नल और फूड डाइजेस्ट शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here