व्हाट्सएप टेक्स्ट को गायब करने और एंड्रॉइड के लिए ब्लर फीचर का परीक्षण करने के लिए मीडिया का रूप बदल रहा है।

0
307
whatsapp

व्हाट्सएप लगातार नए फीचर जोड़ने या पुराने को हटाने के लिए खुद को बदल रहा है। इंस्टेंट मैसेजिंग सॉफ्टवेयर इसे कुछ बीटा उपयोगकर्ताओं को आम जनता के लिए जारी करने से पहले संगतता का परीक्षण करने के लिए देता है। इसके लिए एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं। व्हाट्सएप ने हाल ही में संदेशों को गायब करने के लिए टूल के साथ-साथ एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक ड्राइंग एडिटर भी जोड़ा है।

व्हाट्सएप गायब संदेशों को संबोधित करने के लिए मीडिया दृश्यता विकल्प में संशोधन कर रहा है। पहले, सभी मीडिया फ़ाइलें गैलरी में स्वचालित रूप से सहेजी जाती थीं, लेकिन इस नए संस्करण के साथ, आपको सेटिंग्स को बदलना होगा और इसे मैन्युअल रूप से करना होगा। यह नवीनतम अपडेट व्हाट्सएप द्वारा घोषणा किए जाने के महीनों बाद आया है कि संदेश गायब हो रहे थे।

WABetaInfo के अनुसार, “व्हाट्सएप अब एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप पर गायब होने वाली चैट के लिए” मीडिया दृश्यता “विकल्प को स्वचालित रूप से बंद कर रहा है, जो लोगों को अपने फोन की गैलरी में मीडिया तक पहुंचने की अनुमति देता है।” यह गायब होने वाले संदेशों का उपयोग करते समय एक बेहतर गोपनीयता अनुभव की गारंटी देने के साथ-साथ गायब हो रहे चैट थ्रेड्स में सामग्री को और अधिक निजी रखने के लिए है।”

“इसके अलावा, व्हाट्सएप आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर समान अपडेट को रोल आउट कर रहा है, जहां गायब चैट के लिए “सेव टू कैमरा रोल” विकल्प स्वचालित रूप से बंद हो जाता है,” उन्होंने जारी रखा। यदि सामान्य सेटिंग सक्षम है, तो चित्र, वीडियो और GIF आपके कैमरा रोल में कभी भी स्वचालित रूप से सहेजे नहीं जाते हैं।”

गायब होने वाली चैट में, आप अभी भी मीडिया को मैन्युअल रूप से सहेज सकते हैं: कुछ Android उपयोगकर्ता पहले से ही मीडिया को मैन्युअल रूप से सहेजने की क्षमता रखते हैं। आप आईओएस के लिए व्हाट्सएप में मीडिया को सामान्य रूप से सहेज सकते हैं।

समायोजन सभी बीटा और सार्वजनिक बिल्ड उपयोगकर्ताओं को सौंपे जा रहे हैं, और 24 घंटों के भीतर दिखाई देने चाहिए, उन्होंने कहा।

एक और अपडेट स्क्रीन के निचले हिस्से में नए ड्राइंग टूल जोड़ता है, जिसमें नई पेंसिल और ब्लर टूल शामिल हैं। WABetaInfo के मुताबिक, ब्लर फीचर पहले केवल आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर उपलब्ध था, लेकिन अब यह एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि अगर आप प्ले स्टोर से मौजूदा बीटा इंस्टॉल करते हैं, तो आप नए ड्राइंग टूल्स का इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको नया ड्राइंग एडिटर नहीं दिखता है, तो इसका मतलब है कि यह आपके व्हाट्सएप अकाउंट के लिए तैयार नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here