Banda: पुलिस ने दिखाई इंसानियत!! घायल को चारपाई पर बांधकर पैदल पहुंचाया हॉस्पिटल

0
71
Banda

Banda: रोजाना हमें पुलिस की हैवानियत और शर्मसार करने वाले मामले सुनने में आते रहते हैं। लेकिन आज पुलिस कर्मचारियों ने इंसानियत दिखा कर एक अलग ही मिसाल कायम की है। यह मामला यूपी के बांदा (Banda) क्षेत्र का बताया जा रहा है। दरअसल मामला यह है कि मारा पीटी के दौरान घायल हुए व्यक्ति को वक्त पर अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस नहीं पहुंची। इसलिए पुलिस वालों ने चारपाई पर घायल व्यक्ति को लेटा कर कंधे से उठाकर उसे वक्त पर अस्पताल पहुंचाया। वक्त पर अस्पताल पहुंचने के कारण व्यक्ति की जान बचा ली गई। यह मामला तिंदवारी थाना के लोहारी गांव का है।

Banda: पुलिस ने दिखाई इंसानियत

पुलिस को 112 के माध्यम से यह पता चला कि दो दलों में मारा पिटी हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और वहां जाकर देखा कि एक व्यक्ति गंभीर रूप से पड़ा है। ऐसा बताया जा रहा है कि व्यक्ति पूरी तरह से खून में लथपथ हो रखा था और उसे वक्त पर अस्पताल पहुंचाना बहुत जरूरी था। लेकिन जो गांव का रास्ता है, वह काफी सकरा बताया जा रहा है। इसलिए एंबुलेंस वक्त पर नहीं पहुंच पाई।

Banda

व्यक्ति को वक्त पर अस्पताल ले जाना था। इसलिए घायल व्यक्ति को पुलिस वालों ने चारपाई पर लेटाया और अपने कंधे पर लादकर 1 किलोमीटर खड़ी गाड़ी के पास ले गए। 1 किलोमीटर खड़ी दूर गाड़ी में बिठाकर व्यक्ति को सही समय पर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया, जिस कारण उसकी जान बच गई।

Banda: एसपी ने की तारीफ

ऐसा बताया जा रहा है कि व्यक्ति का इलाज अभी चल रहा है और उसी के साथ साथ पूरे गांव और जिलों में जवानों की जमकर तारीफ की जा रही है। बांदा (Banda) के एसपी अभिनंदन ने सभी कॉन्स्टेबलों की तारीफ की। इस मदद के कार्य में कॉन्स्टेबल जगदीश, कॉन्स्टेबल विनोद कुमार और कॉन्स्टेबल भरत कुमार शामिल थे। यह तीनों तारीफ के काबिल है। एसपी का कहना है कि इन कांस्टेबलों ने एक व्यक्ति की मदद करके पुलिस फोर्स का नाम रोशन किया है और तो और एसपी का कहना है कि इनसे बाकी पुलिस फोर्स को भी कुछ सीखना चाहिए।

और तो और हुई मारा पीटी के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here