Lucknow: नारकोटिक्स ने दो तस्करों को रंगे हाथ पकड़ा, पास में मिली 50 लाख की नशीली दवा! जानें पूरा मामला

0
97
Lucknow

Lucknow: नारकोटिक्स डिपार्टमेंट लखनऊ (Lucknow) और वाराणसी (Varanasi) की टीम ने बुधवार को शहर कोतवाली क्षेत्र के बक्सूपुर चौराहे से दो व्यक्तियों को नशीली दवाइयों के साथ पकड़ा। इनके पास से भारी मात्रा में नशीली दवाइयां पाई गई है। इन दवाइयों की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 50 लाख रुपए की होगी। इन दोनों को अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम में पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया गया।

nasha

Lucknow : दोनों व्यक्तियों को धर दबोच लिया

केंद्रीय नारकोटिक्स डिपार्टमेंट लखनऊ (Lucknow) के अधीक्षक डीएस सिंह और निरीक्षक केके श्रीवास्तव ने मिलकर जिले में चल रही नशीली दवाइयों के बारे में जानकारी जमा की थी। इनकी छानबीन करने के बाद ही इन्होंने इन दोनों व्यक्तियों को चौराहे के पास धर दबोच लिया। और तो और निशानदेही पर सुहवल थाना क्षेत्र के गरूआ मकसूदपुर से दवा दुकानदार को भी हिरासत में लिया गया है।

इन दोनों व्यक्तियों ने अपना नाम बैरन पुर निवासी राजदेव यादव और गरवा मकसूदपुर निवासी अमरदीप यादव उर्फ़ पंकज बताया है। जब इन दोनों व्यक्तियों की तलाशी ली गई, तब उनके पास से प्रतिबंधित दवाइयां और इंजेक्शन बरामद हुए हैं। इन दोनों से पूछताछ करते हुए इनके पूरे ग्रुप की तलाश शुरू करेंगे।

Lucknow : नशीली दवाइयां और इंजेक्शन पर बैन

नशीली दवाइयां और इंजेक्शन पर सरकार ने बैन लगा रखा है. इन्हे लेने से शरीर को काफी नुकसान होता है और धीरे-धीरे इनकी लत पड़ जाती है. जिससे व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक रूप से बीमार होते देर नहीं लगती. समय रहते इसका इलाज नहीं किया गया तो व्यक्ति की मौत भी हो सकती है. इसलिए ऐसी दवाइयों का सेवन करने से बचें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here