Uttarpradesh News : क्या है अक्षय पात्र रसोई? जिसे देखने वाराणसी जाने वाली है पीएम नरेंद्र मोदी

0
548
Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : काशी प्रशासन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 7 जुलाई से 10 जुलाई के बीच काशी के संभावित दौरे के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिला प्रशासन के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 दिन के दौरे पर सुबह 11:00 बजे काशी पहुंच जाएंगे। इसके दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के तीनों कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी अक्षय पात्र किचन देखने का प्रोग्राम की बना सकते हैं।

क्या है अक्षयपात्र योजना:- अक्षय पात्र योजना के तहत वाराणसी के सरकारी स्कूलों में अत्याधुनिक किचन में बच्चों के लिए खाना बनाया जा रहा है। इस योजना के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन की तरफ से सेंट्रलाइज्ड किचन तैयार किया गया है। इस योजना के तहत बच्चों को अच्छा और पौष्टिक भोजन दिया जाएगा।

Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : उच्च शिक्षण संस्थानों के निदेशक और चेयरमैन हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षा मंत्रालय की तरफ से सिगरा स्थित अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष में आयोजित 2 दिन के शिक्षा सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन में पूरे देश के केंद्रीय व राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति, आईआईटी,आईआईएम सहित कई उच्च शिक्षण संस्थानों के निदेशक और चेयरमैन हिस्सा लेंगे।

इसके अलावा कई विश्वविद्यालय के शिक्षक, शिक्षाविद और एक्सपर्ट के अलावा कार्यक्रम में भाजपा शासित राज्यों के राज्यपाल भी शिरकत करेंगे। आपको बता दें काशी में इस तरह का सम्मेलन पहली बार हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 1800 करोड़ रुपये की लागत की विकास योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह में भाग लेंगे। इस सम्मेलन के लिए सिगरा स्टेडियम पर मंथन चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here