Prayagraj: छात्रों को पीटने पर परिजनों ने किया हंगामा, टीचर को तुरंत किया बर्खास्त

0
537
hh

Prayagraj: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) के प्राइमरी स्कूल के टीचर ने तीन मासूम बच्चों को बुरी तरह से पीटा। छोटे-छोटे मासूम बच्चों ने घर पर पहुंच कर अपने माता-पिता को सारी बातें बताई। बच्चों को बुरी तरह से पीटने की वजह से गुस्से में आए माता पिता तुरंत ही स्कूल पहुंच गए। मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि बात पुलिस तक पहुंच गई।

घटनास्थल पर तुरंत ही पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत करने की कोशिश की और आरोपी शिक्षक को अपने साथ पकड़ ले गई। दूसरी और बच्चों के परिवार वाले चाहते हैं कि शिक्षक पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए। आरोपी टीचर के खिलाफ प्रयागराज (Prayagraj) के फूलपुर थाने में लिखित शिकायत दी गई. इसके बाद प्रयागराज (Prayagraj) जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया।

Prayagraj

Prayagraj : तीन मासूम बच्चों को बुरी तरह पीटा

जनपद के प्रतापपुर विकास खंड के पिडौना प्राथमिक विद्यालय के टीचर राज बहादुर मौर्य पर 3 छात्रों को जबरन पीटने का आरोप लगाया गया है। बच्चों के जोर जोर से चिल्लाने चीखने पर भी स्कूल के अन्य शिक्षक और प्रधानाचार्य ने इस बात पर जरा सा भी गौर नहीं किया। बच्चों ने अपने परिवार वालों को सारी बातें बताई, जिस वजह से परिवार वाले स्कूल में हंगामा खड़ा कर रहे हैं। परिवार वालों का कहना है कि आरोपी शिक्षक को तुरंत ही नौकरी से निकाला जाए।

Prayagraj : अन्य गंभीर आरोप भी लगे

कुछ वक्त पहले भी बिईओ प्रतापपुर राकेश कुमार यादव अचानक प्राथमिक स्कूल में निरीक्षण के लिए आए थे। उस समय राय बहादुर मौर्या अनुपस्थित पाए गए। जिसके बाद राकेश कुमार ने राय बहादुर मौर्य को 2 अगस्त के दिन अनुपस्थित रजिस्टर में लिख दिया था। इसके बाद आरोपी टीचर ने स्कूल पहुंचकर रजिस्टर में अनुपस्थित की जगह आकस्मिक अवकाश लिख दिया।

परिवार वालों का कहना है कि राय बहादुर को 2 अगस्त के दिन अनुपस्थित लिखा गया था। इसलिए उसने अपना सारा गुस्सा छोटे बच्चों पर निकाल दिया। परिवार वाले चाहते हैं कि तत्काल प्रभाव आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया जाए।

और तो और आरोपी टीचर ने बीआरसी प्रतापपुर के नजदीक कम्पोजिट विद्यालय पहुंचकर भी वहां के शिक्षकों और बच्चों को गालियां दी थी। फिलहाल टीचर के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। बच्चों की पिटाई करने का मामला तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। आरोपी शिक्षक के खिलाफ मिली शिकायत के आधार पर खंड शिक्षा अधिकारी प्रतापपुर रिपोर्ट पर शिक्षक को सस्पेंड करने का आदेश दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here