UP News : 54 जोड़ो के खाते में नही आई योजना राशि, आनी थी सामूहिक विवाह योजना की धनराशि

0
536
UP News

UP News : हाल ही में खबर आई है गाजीपुर की जनपद में समाज कल्याण को लेकर कुछ दिन पहले 10 जून को 418 जोड़ें का सामूहिक विवाह कराया गया था। विभागीय अधिकारी के नाराजगी पर 54 जोड़ों को मिलने वाले शासन की ओर से प्रोत्साहित राशि अभी तक नहीं दी गई है। काफी समय से युवक युवती अपनी धनराशि की राह देख रहे हैं।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के कार्यक्रम के आयोजन को काफी प्रोत्साहित कर रहे हैं। अधिकारियों ने सामूहिक विवाह के नए-नए जोड़ों को 35-35 हजार रुपये बेटियों के खाते में ट्रांसफर करवाए हैं। लेकिन अभी भी 54 जोड़ों को उनकी धनराशि नहीं मिली है।

UP News

UP News : पति पत्नी दोनों ही साथ में दफ्तरों के चक्कर लगा रहे

धन राशि के लिए पति पत्नी दोनों ही साथ में दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं। नवविवाहित जोड़ों ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के दौरान अधिकारियों ने उनसे कहा था की शादी के तुरंत बाद ही आपके खाते में धनराशि भेज दी जाएगी। लेकिन अब वे अधिकारी इस बात को लेकर गंभीर नहीं है। विवाहित जोड़ों का कहना है कि अधिकारी उन्हें एक सही उचित तारीख भी नहीं दे रहे कि कब तक धनराशि दी जाएगी।

जिला समाज कल्याण के अधिकारी राम नगीना यादव ने कहा है कि उन्होंने प्रशासन से बजट की बात की है। उनका कहना है कि जैसे ही बजट आ जाएगा तब बचे हुए जोड़ों को उनकी धनराशि दे दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here