Uttarpradesh: उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के महाराजगंज से एक आरोपी 16 साल की सजा काटकर अब रिहा हुआ है। यह आरोपी अपने घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर महाराजगंज जेल में था। 16 साल की सजा काटने के बाद अब प्रशासन ने आगे की सजा माफ कर दी है।

aag

Uttarpradesh : भाभी को जिंदा जलाने का था आरोप

उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के महाराजगंज निवासी इस व्यक्ति पर यह आरोप था कि इसने अपनी भाभी को मौत के घाट उतार दिया, जिस वजह से आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। कैदी जगदीश गुप्ता अपने घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्तिथ महाराजगंज जेल में 16 साल से बंद थे। लेकिन इसके अच्छे चाल चलन के कारण सरकार ने इनकी आगे की सजा माफ कर रिहा करने का फैसला सुनाया है।

Uttarpradesh : अच्छे चाल-चलन के कारण किया रिहा

उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के महाराजगंज जिला कारागार में बंद कैदी जगदीश गुप्ता धनेवा धनेई टोला मंगलपुर के रहने वाले हैं। इनका अच्छा बर्ताव देखकर सरकार ने आगे की सजा माफ करते हुए रिहा करने का फैसला दिया है। इसलिए आज के दिन इन्हें रिहा किया जाएगा।

साल 2006 में जगदीश गुप्ता ने घरेलू विवाद के चलते अपनी भाभी को चारपाई से बांध कर जिंदा जला दिया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद जगदीश गुप्ता आरोपी पाए गए और सजा के तौर पर कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

Uttarpradesh : अच्छे आचरण वाले कैदियों के लिस्ट में जगदीश का नाम

जगदीश ने गांव में स्थित घर से करीब 100 मीटर दूरी पर जेल में 16 साल की सजा काटी है। लेकिन सरकार द्वारा 15 अगस्त को अच्छे आचरण वाले कैदियों के लिस्ट में जगदीश का नाम भी शामिल कर रिहा करने का फैसला किया है।

इस कारण अब जगदीश को रिहा किया जाएगा। जब जगदीश से बात की गई तो उसने बताया कि अपने घर के नजदीक होते हुए भी मैं अपने घर वालों से कई सालों से मिल तक नहीं पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *