Uttarpradesh News : योगी आदित्यनाथ ने बुलाई आपातकालीन बैठक, कानून व्यवस्था को लेकर जिले के डीएम और एसपी के साथ करेंगे बातचीत

0
292
Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : कानपुर हिंसा के बाद शुक्रवार को प्रयागराज सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने आपातकालीन बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री योगी ने जिले के डीएम, पुलिस कमिश्नर और एसएसपी और एसपी को इस बैठक में बुलाया है। यह बैठक मुख्यमंत्री आवास पर होगी जिसमें आदित्यनाथ जिले की कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा करेंगे। आपको बता दें शुक्रवार की हिंसा के बाद योगी आदित्यनाथ ने आला अधिकारियों के साथ बातचीत की थी।

Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा प्रदर्शन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह पहले ही साफ कर दिया था कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के साथ सख्ती से पेश आया जाए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। जिले के आला अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए खुली छूट दे दी गई है।

कानपुर के बाद अन्य जगह भड़की हिंसा:- आपको बता दे सबसे बड़ा कानपुर में हिंसा भड़की थी। इसके बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में भी हिंसा भड़क उठी। उपद्रवियों ने सड़क पर हाहाकार मचा दिया। उन्होंने आगजनी, पथराव और फायरिंग के साथ साथ तोड़फोड़ भी की। इस घटना में कई पुलिसकर्मियों सहित अधिकारी भी घायल हो गए। अब पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर हिंसा में शामिल बाकी लोगों की पहचान की जा रही है। पुलिस ने हजार लोगों पर दंगा फैलाने, आगजनी, सरकारी काम में बाधा, धारा 144 का उल्लंघन करने, पुलिसकर्मियों पर हमला करने और सरकारी समितियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here