Kanpur Voilence : फॉरेंसिक टीम पहुंची घटनास्थल, दोबारा क्राइम सीन रीक्रिएट कर जुटाए सबूत

0
271
Kanpur Voilence

Kanpur Voilence : कानपुर हिंसा के मामले में सबूत इकट्ठा करने के लिए पुलिस की फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर बुधवार को पहुंच गई। यहां क्राइम सीन को रीक्रिएट कर सबूत जुटाए गए। कानपुर हिंसा मामले की जांच कर रहे पुलिस उपायुक्त त्रिपुरारी पांडे ने बताया कि हिंसा के गुनहगारों के खिलाफ पुलिस को पुख्ता सबूत मिले हैं। इसके अलावा हम कोई भी सबूत नहीं छोड़ना चाहते, इसी कारण पुलिस की फॉरेंसिक टीम आज नई सड़क स्थित घटनास्थल पर पहुंचकर क्राइम सीनरी क्रिएट करके दोबारा साक्ष्य जुटाए गए।

Kanpur Voilence

Kanpur Voilence : दोबारा हुई जांच

इस मामले में सफाई नायक और कर्मचारियों से भी बात की गई है। पुलिस उपायुक्त के अनुसार पहले ही थाने में सबूत के तौर पर काफी चीजें इकट्ठी कर ली गई हैं। अगर कोई चीज रह भी गई है तो उसे एकत्रित करने के लिए फॉरेंसिक टीम दोबारा घटनास्थल पर गई थी। उन्होंने देखा कि पत्थर किस एंगल से फेंके गए थे और सफाई कर्मियों को सड़क किनारे क्या और कुछ मिला है। आज सफाई कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। इस साल की पूरी फोटोग्राफी हमारे पास है। पुलिस कोर्ट में पूरे पुख्ता सबूतों के साथ अपनी बात रखेंगी ताकि गुनहगारों को बचाने का कोई रास्ता ना मिले।

क्या है कानपुर हिंसा मामला:- आपको बता दें कि कानपुर हिंसा के मामले में अभी तक 54 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि पोस्टर के जरिए अन्य अपराधियों की तलाश में जनता का सहयोग लिया जा रहा है। बता दें कि 3 जून को जुम्मे की नमाज के बाद कानपुर के बेकनगंज इलाके में हिंसा भड़क उठी थी। पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर भारतीय जनता पार्टी की नेता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में भीड़ सड़क पर उतर आई थी और जमकर पथराव किया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here