Uttarpradesh: इंटरनेट के जरिये दोस्त बनाकर लुटती है ये हसीनाएं, वीडियो कॉल पर करती है अश्लील हरकतें, पुलिस ने किया अलर्ट जारी

0
91
vedio call

Uttarpradesh: पिछले कुछ महीनों से उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) में एक साइबर गैंग एक्टिव है। जो कि बहुत ही शातिर तरीके से लोगों को अपने जाल में फंसा लेते और फिर उन्हें ठगने का काम करते हैं। आपको बता दें कि इस गैंग में कुछ महिलाएं भी जुड़ी हुई है, जिनकी वजह से यह साइबर ठगी हो पा रही है। अभी-अभी उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) से एक नया मामला सामने आया है।

आरोप यह है कि सोशल मीडिया की मदद से लड़कियां, लड़कों से दोस्ती करती है और फिर उनकी न्यूड फोटोज और वीडियोज मंगाती है। फोटोज और वीडियोज मिलने के बाद यह लड़की उन्हें पब्लिकली सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देती है और उन लड़कों को ब्लैकमेल करने लगती है।

Uttarpradesh

Uttarpradesh : फेक आईडी बनाकर किसी को भी फोन करते हैं

वहीं पर दूसरा मामला यह आ रहा है कि सोशल मीडिया द्वारा लोग सोशल मीडिया पर अपनी फेक आईडी बनाकर किसी को भी फोन करते हैं और जब सामने वाला फोन उठा लेता है तो आपत्तिजनक स्थिति में एक लड़की को बैठा देते हैं। दूसरी तरफ यह लोग इस कॉल को रिकॉर्ड करते रहते हैं। अगर सामने वाले व्यक्ति ने इस कॉल को कट नहीं किया और वह पूरा वीडियो कॉल करता है, तो आगे चलकर साइबर वाले उस व्यक्ति को इस वीडियो कॉल के द्वारा ब्लैकमेल करने लगते हैं।

Uttarpradesh : करते हैं न्यूड वीडियो कॉल

उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में इस तरह के कई सारे मामले सामने आ रहे हैं। अलीगढ़ इलाके के अधिकारी का कहना है कि सोशल मीडिया पर न्यूड वीडियो कॉल कर की गई ठगी के बहुत सारे मामले सामने आए हैं। और तो और यह मामले दिन-ब-दिन बढ़ते भी जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि लोग आसानी से इनके झांसे में आ जाते हैं। हाल में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर भी इसके शिकार हुए हैं।

इसलिए उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) राज्य की अलीगढ़ पुलिस ने लोगों को ऐसे फेक वीडियो कॉल से सावधान रहने की चेतावनी दी है. अगर आप इनको झांसे में आ गए तो ये साइबर ठगी करने वाले आपके वीडियो या फोटो का गलत इस्तेमाल कर आपको ब्लैकमेल कर सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here