Varanasi : वाराणसी के एक डाकघर ने जारी किए वाटरप्रूफ डिजायनर राखी लिफाफे, कीमत एक बिस्किट जितनी

0
529
rakhi

Varanasi : इस साल रक्षा बंधन का त्योहार 11 अगस्त को आने वाला है। इसके लिए डाक विभाग ने अभी से तैयारी जोरों शोरों से शुरू कर दी है। वाराणसी (Varanasi) परिक्षेत्र के पोस्ट मास्टर जनरल कृष्णा कुमार यादव ने एक विशेष प्रकार का रंग बिरंगा डिजाइनर वाटर प्रूफ राखी लिफाफा तैयार किया है। अब जल्द ही वाराणसी (Varanasi) परिक्षेत्र के अधीन वाराणसी, भदोही, चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर और बलिया जिले के डाकघरों में ये बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।

Varanasi

Varanasi : डिजायनर वाटरप्रूफ राखी लिफाफा

जनरल कृष्णा कुमार यादव का कहना है कि यह डिजाइनर राखी लिफाफा वाटर प्रूफ और सुरक्षा के लिए बनाया गया है। बारिश के मौसम में लिफाफा भीगने का डर नहीं रहेगा और राखियां दूर रहने वाले भाइयों के पास आसानी से पहुंचा दी जाएगी। 11 सेमी X 22 सेमी आकार के इन राखी लिफाफों की कीमत सिर्फ ₹10 है जो कि सिर्फ डाकघर में ही मिलेंगे।

डिजाइनर राखी लिफाफे के ऊपर मे भारतीय डाक के लोगो और रक्षाबंधन की डिजायन के साथ अंग्रेजी में राखी लिफाफा और नीचे दाहिने तरफ हैप्पी राखी लिखा गया है। और तो और लिफाफे के पीछे की तरफ आजादी का अमृत महोत्सव और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ लिखा गया है।

Varanasi : यह लिफाफे अन्य डाक से अलग दिखेंगे

पोस्ट मास्टर कृष्णा यादव का कहना है कि डिजाइनर लिफाफे के कारण यह लिफाफे अन्य डाक से अलग दिखेंगे। जिन्हे छाँटने में आसानी होगी और समय भी बचेगा। और तो और वक्त रहते राखियों को समय पर भाइयों तक पहुंचा दिया जाएगा।

डाक अधीक्षक राजन राव और डाक अधीक्षक पीसी तिवारी का कहना है कि यह डिजाइनर राखी के लिफाफे वाराणसी (Varanasi) कैंट समेत हिंदू विश्वविद्यालय, लंका, सारनाथ, पं. दीन दयाल उपाध्यायनगर, वाराणसी (Varanasi) सिटी, चंदौली मुख्य डाकघर, डीएलडब्लू, शिवपुर, कमच्छा, काशी विद्यापीठ, संपूर्णानंद  संस्कृत विश्वविद्यालय, ज्ञानपुर, भदोही, भेलूपुर, राजातालाब, सेवापुरी, चोलापुर, कबीरचौरा, बंगाली टोला, काशी आर.एस.महामंडल,  सकलडीहा, धानापुर, चकिया, चोलापुर, चौबेपुर, रामनगर, मंगारी, मंडुवाडीह, गोपीगंज, औराई इन सभी डाकघरों में ही पाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here