Bollywood: इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कम उम्र में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री पर कब्जा, देखिए कौनसी हसीनाएं है लिस्ट में शामिल

0
37
Bollywood

Bollywood: बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर सफलता मेहनत करने से ही नहीं मिलती बल्कि आपकी किस्मत भी आपके साथ होनी चाहिए. अगर आपका भाग्य आपके साथ है तो आपकी कामयाबी में चार चांद लग जाते हैं. ऐसे ही चमकती हुई किस्मत बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां अपने साथ लेकर आई थी जो कम उम्र में बॉलीवुड के पर्दे पर छा गई. इन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से ही बॉलीवुड में धमाल मचा दिया था. आइए जानते हैं उन पांच एक्ट्रेस के बारे में….

दिव्या भारती :-

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती का. इन्होंने 19 साल की कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था. लेकिन अपनी मौत से पहले ही वह बॉलीवुड इंडस्ट्री की सुपरस्टार बन चुकी थी. 16 साल की उम्र में दिव्या भारती ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था और अपने 3 साल के करियर में उन्होंने इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया कि बाकी लोगों को वहां पहुंचने में सालों लग जाते हैं.

Bollywood

डिंपल कपाड़िया :-

राजेश खन्ना की बीवी डिंपल कपाड़िया की पहली फिल्म ‘बॉबी’ थी. इस फिल्म के बारे में तो सभी लोग जानते होंगे. यह फिल्म बॉलीवुड में काफी सुपरहिट साबित हुई थी और डिंपल कपाड़िया को अपनी पहली फिल्म से ही काफी पहचान मिल चुकी थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में डेब्यू करते समय डिंपल कपाड़िया की उम्र सिर्फ 16 साल थी.

Bollywood

काजोल :-

अजय देवगन की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने कम उम्र में ही बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था. वह अपने समय की सुपरहिट एक्ट्रेस में से एक थी और उन्हें आज भी उतना ही पसंद किया जाता है. उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में महज 16 साल की उम्र में ही डेब्यू कर लिया था. काजोल की पहली फिल्म ‘बेखुदी’ थी.

Bollywood

करिश्मा कपूर :-

करिश्मा कपूर का बचपन का सपना ही बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने का था और उन्होंने अपना यह सपना पूरा भी कर दिखाया. वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक है. उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में झंडे गाड़ दिए थे. उस समय उनकी उम्र केवल 17 साल थी. इसके बाद उन्होंने अपने कदम कभी पीछे नहीं किए.

Bollywood

आलिया भट्ट :-

आलिया भट्ट करण जौहर की पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में दिखाई दी थी. यह फिल्म काफी सुपरहिट भी रही थी. इस फिल्म के समय आलिया भट्ट की उम्र केवल 17 साल थी. आलिया अपने 10 साल के करियर में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में आ चुकी है. आलिया भट्ट अपनी खूबसूरती और अदाकारी के कारण आज हर किसी की फेवरेट एक्ट्रेस है.

Bollywood

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here