Asia Cup: इस खिलाड़ी की एशिया कप में जगह पक्की, वेस्टइंडीज दौरे पर किया है शानदार प्रदर्शन

0
252
asia cup

Asia Cup: भारत ने वेस्टइंडीज को 5 टी20 मैचों की सीरीज में 4-1 से हरा दिया है. इस दौरान पूरी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने धमाकेदार अंदाज में खेल दिखाया. इस प्लेयर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीताया. इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखकर इसे एशिया कप (Asia Cup) में खेलने का मौका दिया जा सकता है. यह भारतीय टीम का भरोसेमंद बल्लेबाज बन गया है.

Asia Cup: ये है वो खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी-20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव को आराम दिया गया है. रोहित शर्मा की जगह इस मैच की कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को दी गई. इस दौरान सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा की जगह इशान किशन और श्रेयस अय्यर सलामी बल्लेबाजी करने उतरे. इस दौरान बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने गजब का खेल दिखाया. श्रेयस अय्यर ने पारी की शानदार शुरुआत की. जिस वजह से भारतीय टीम इतना बड़ा स्कोर बना पाई.

Asia Cup

Asia Cup: अय्यर ने लगाया अर्धशतक

इस मैच के सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेलते हुए 40 गेंदों में 64 रन बनाकर अर्धशतक लगाया. इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और दो बड़े बड़े छक्के लगाए. उनकी इस तूफानी पारी को देखते हुए आगामी एशिया कप (Asia Cup) के दौरान उन्हें टीम में जगह दी जा सकती है. वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती तीन टी-20 मुकाबलों में उन्होंने खराब प्रदर्शन किया. इसलिए उन्हें चौथे मुकाबले में टीम में जगह नहीं दी गई. लेकिन इस पारी के बाद देख कर लगता है कि वह फॉर्म में वापसी कर चुके हैं और मिडिल ऑर्डर के लिए एक मजबूत बल्लेबाज साबित होंगे.

Asia Cup: अय्यर ने खेले क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने खेले गए पांच टेस्ट मैचों के दौरान 422 रन बनाए हैं. इसके अलावा 30 वनडे मैचों में 1108 और 45 टी-20 मैचों में 965 रन बनाने में कामयाब रहे. उनकी इस लौटती हुई फॉर्म को देखकर उन्हें आगामी एशिया कप (Asia Cup) के दौरान भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. आपको बता दें, भारतीय टीम ने अब तक 7 बार एशिया कप (Asia Cup) जीता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here