Cricket News : सेंचुरी लगाने के बाद ऋषभ पंत ने बताया ऐसे हालात में क्या करें गेंदबाज, देखिये पंत की सलाह

0
523
Cricket News

Cricket News : भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है। मैच के शुरुआत में इंग्लिश गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला क्योंकि बारिश के चलते भारतीय टीम के 98 रन पर पांच विकेट गिर चुके थे। लेकिन इस मुश्किल घड़ी से एक बार फिर ऋषभ पंत ने भारतीय टीम को बाहर निकाला, जिन्होंने अपने तरीके से एक शानदार शतक जड़ा।

शाम को पारी समाप्त होने के बाद उन्होंने अपनी रणनीति के बारे में बताया। ऋषभ पंत ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर 222 रनों की साझेदारी की और भारतीय टीम को एक शानदार स्कोर प्रदान किया। आक्रामक बल्लेबाजी के बारे में पूछने पर ऋषभ पंत ने बताया कि उन्होंने अपना नेचुरल गेम खेला और इन परिस्थितियों में गेंदबाजों को परेशान करते रहना बहुत जरूरी है।

Cricket News

Cricket News : गेंदबाज को परेशान करना बहुत जरूरी है

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि इंग्लैंड जैसी परिस्थिति में आप जानते हैं कि गेंदबाज एक ही स्थान पर गेंदबाजी कर रहा है और बल्लेबाज को परेशान कर रहा है तो मुझे लगता है कि बल्लेबाज को उस गेंदबाज को परेशान करना बहुत जरूरी है। मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि एक ही जगह ना खेलूं कभी क्रिज से बाहर निकलो तो कभी बैक फुट पर आकर खेलूँ। मैं क्रिज का अच्छे से इस्तेमाल करता रहता हूं, मैं अपनी तरफ से थोड़ी बहुत कोशिश करता हूं और सब अपने आप हो जाता है।

146 रन की शानदार पारी खेलने के बाद ऋषभ पंत ने कहा कि मैं हमेशा मैदान पर अपना 100% देने की कोशिश करता हूं। मैं कभी कभी अलग शॉट खेल सकता हूं लेकिन अपना नेचुरल गेम खेलने की कोशिश ज्यादा करता हूं। इसलिए मुझे लगता है कि गेंद को हिट करने के लिए या एक अलग शॉट की कोशिश करने के लिए मैं इसे हिट करने की कोशिश करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here