IND vs ENG: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा. मैच के दौरान एक तेज भारतीय गेंदबाज ने सभी का ध्यान खींचा. इस गेंदबाज ने जसप्रीत बुमराह ने जैसे कहर मचाया. रोहित शर्मा के हाथ ऐसा गेंदबाज लगा है जो बुमराह और मोहम्मद शमी से भी ज्यादा खतरनाक लग रहा है.

घातक गेंदबाज अर्शदीप सिंह

यह तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में काल बनकर सामने आया और इसने मैच भी जीताया. इस गेंदबाज का नाम अर्शदीप सिंह है. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही दिखा दिया कि वह लंबे समय तक टीम में बने रहेंगे. इस मैच के दौरान उन्होंने सभी मौकों का अच्छा फायदा उठाया और सफल गेंदबाज भी साबित हुए.

arshdeep singh

इंग्लैंड के लिए बना काल

अपने डेब्यू मैच में अर्शदीप सिंह ने पहला और मेडन फेंका.बल्लेबाज उनकी गेंदों को समझने में नाकामयाब साबित हुए. अर्शदीप सिंह ने रोहित शर्मा का भरोसा पूरी तरह से बनाए रखा और शानदार गेंदबाजी कराई. इस मैच में उन्होंने 3.3 ओवर गेंदबाजी की और दो विकेट लिए. शानदार प्रदर्शन करके उन्होंने दिखा दिया कि वह लंबे समय तक टीम में बने रहेंगे.

ऐसा रहा पूरा मैच

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 198 रन का बड़ा स्कोर हासिल किया. इस पारी के दौरान हार्दिक पांड्या ने 51 रन, सूर्यकुमार यादव ने 39 रन और दीपक हुड्डा ने 33 रन की बड़ी पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही. इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में ही 148 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 4 विकेट चटकाए और ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के लिए चुने गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *